युवा बहुमूल्य जीवन को व्यसनों से बर्बाद न करें: संजीव

उझानी (बदायंू)अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्त्वावधान में श्री नारायणगंज स्थित प्रज्ञा मंडल के कैंप कार्यालय पर युवाओं ने विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर नशे से दूर रहने का संकल्प लिया। बीड़ी पीकर खांस रहा है, मौत के आगे नाच रहा है, जैसे नारे भी लगाए। 
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि नशे के प्रचलन ने युवाओं के बहुमूल्य जीवन को बर्बाद कर दिया है। नशा और व्यसन प्राणघातक शत्रु है। युवा व्यसनों के पिशाच से बचें। व्यक्ति मानसिक और शारीरिक दृष्टि से दुर्बल हो रहा है। अपनी गाड़ी कमाई दवाईयां लाने में खर्च कर रहा है। युवा दृढ़संकल्पित होकर नशे से बचें और अपने जीवन को सार्थक बनाएं। नशे की लत युवाओं को चोरी, उठाईगीरी, जालसाजी में फंसाकर अपमान और कर्जदार बना रही है। 
मृत्युंजय शर्मा ने कहा कि सम्मान में दिए जाने वाली चाय, काफी, बीड़ी, सिगरेट के साथ तनाव और थकान दूर करने के लिए प्रयुक्त चरस, भांग, अफीम, कोकीन, स्मैक, हेरोइन के माध्यम से मीठा जहर लिया जा रहा है।
दीप्ति शर्मा ने कहा कि नशेबाजी से युवा पीढ़ी का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। बौद्धिक क्षमता और शक्ति घट रही है। युवा नशा करके अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा रहे हैं। 
हेमंत शर्मा ने कहा कि युवा अनुशासित रहें, अपनी दृष्टि बदलकर नई जिंदगी शुरू करें। संचालन मृत्युंजय शर्मा ने किया। इस मौके पर भवेश शर्मा, रीना शर्मा, आरती शर्मा, भूमि, खुशबू, आदि मौजूद रहीं।