Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Tuesday, 30 June 2020

कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए सभी क्षेत्रीय अधिकारी एवं कर्मचारी निभाए बेहतर भूमिका-उद्योग मंत्री

सवाई माधोपुर/दौसा @रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए सभी अधिकारी , क्षेत्रीय अधिकारी एवं कर्मचारी बेहतरीन प्रयास करें तथा राज्य सरकार द्वारा जारी विशेष जागरुकता अभियान को सफल बनाने हेतु कोरोना जागरूकता संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पूरी क्षमता के साथ कार्य करें।                 मीणा सोमवार को समीपवर्ती दौसा जिले के अंतर्गत उपखण्ड अधिकारी कार्यालय रामगढ़- पचवारा में आयोजित कोरोना विशेष जागरूकता अभियान से जोड़ी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, कि वर्तमान में कोरोना बचाव के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुसार विशेष जागरुकता अभियान आमजन के जीवन की सुरक्षा के लिये महाअभियान है । इस अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की है। इस अभियान को सामाजिक फर्ज मानकर बेहतर ढंग से पूरा करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के बारे में सावधानियों एवं उपायों के बारे में व्यापक लोक जागरण करें। इसके लिये नियमित रूप से मास्क का उपयोग करे, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करे दो गज की दूरी बनाये रखें,बार बार साबुन से हाथ धोयें तथा भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में नही जावे।
जागरूकता अभियान कार्यक्रम में उद्योग मंत्री ने राज्य सरकार द्वारा प्रसारित पोस्टर, स्टीकर्स, सनबोर्ड व सनपैक का विमोचन करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई सामग्री जन-जन तक पहुंचाने के साथ आमजन जागरूक करने के लिए सभी क्षेत्रीय अधिकारी एवं कर्मचारी आगे आकर कार्य करें। इसी प्रकार 30 जून को कोरोना से बचाव के लिए शपथ का आयोजन कर जन सहयोग से मास्क वितरण करने का कार्य भी करें। उद्योग मंत्री ने बताया कि अभियान के सफलता को देखते हुये मुख्यमंत्री ने जागरूकता अभियान को एक सप्ताह और आगे बढाने के निर्देश दिये है,ताकि जन-जन को कोरोना से बचाव की जानकारी मिल सके। 
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जिले के गांव -गांव, ढाणी- ढाणी, मोहल्ले -मोहल्ले तक लोगों में जागरूकता पैदा हो, इसके लिए सभी विभागों द्वारा जागरूकता गतिविधियों का सफल आयोजन करावे। राजकीय कार्यालयों में कोरोना एडवाइजरी की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित करते हुए सभी सार्वजनिक स्थानों, अस्पतालों, भीड़भाड़ वाले बाजारों और अन्य स्थलों पर जागरूकता संदेशों का प्रचार प्रसार किया जाए जिससे लोगों में इस कोरोना महामारी से बचाव की जानकारी पहुंचे सके। उन्होने कहा कि कोरोना को हल्के में नही लेना चाहिये। कोरोना वायरस अब तक लाइलाज है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को इस बीमारी से बचने के लिए सतक्र रहने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नही है, बल्कि सावधानी बरतते हुए इस बीमारी से लड़ा जा सकता है। 
उद्योग मंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए आमजन में चेतना जागृत करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जागरूता अभियान संचालित किया है, ताकि आमजन को कोरोना से बचाव की पूर्ण जानकारी मिल सकें। उन्होने ग्राम विकास अधिकारियों व पटवारियों को निर्देश दिए कि आमजन में कोरोना से बचाव की जानकारी देने के लिए सक्रिय रहकर कार्य करें। उन्होने कहा कि लालसोट व पचवारा क्षेत्र में बाहर की बरात आने पर सभी बरातियों की सैम्पलिंग करावे तथा बरात में किसी भी स्थिति में 50 से अधिक व्यक्ति शामिल नही होने चाहिए। उन्होने मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि लालसोट के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली शादियों के दौरान बरातियों की सैम्पलिंग के लिए स्टॉफ की व्यवस्था करें तथा शादी में कोरोना से संदिग्ध पाए गए व्यक्ति को क्वारेंटाईन करवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
कार्यक्रम के दौरन उद्योग मंत्री ने उपस्थित सभी अधिकारियों,कर्मचारियों एवं उपस्थित लोगों को कोरोना जागरूकता व सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी की पालना करने व कराने की शपथ दिलाई । 
बैठक में उप जिला कलक्टर रामगढ पचवारा सरिता मल्होत्रा, जयपुर विद्युत वितरण निगम लि0 के अधीक्षण अभियन्ता आर के मीना, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता राम निवास मीना,उप निदेशक कृषि विस्तार श्रीकान्त अग्निहोत्री, विकास अधिकारी योगेश कुमार मीना, तहसीलदार बद्रीनारायण मीना, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजीलाल मीना, बीसीएमआें डॉ. धीरज शर्मा, सहायक निदेश कृषि अनिल कुमार शर्मा, सीबीईओं गोविन्द नारायण माली सहित सहित सभी गिरदावर, पटवारी एवं ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment