जागरूकता अभियान के अंतर्गत गौवंश को खिलाया गया हरा चारा


सवाई माधोपुर @रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। कोरोना जागरूकता अभियान के अन्तर्गत शनिवार को जिलेभर में आवारा और निःसहाय गौवंश को हरा चारा खिलाया गया।
पशुपालन विभाग के अधिकारियों और कार्मिकों ने भामाशाहों, सामाजिक संगठनों, सरपंचों और स्वयं के व्यक्तिगत खर्च पर पुण्य का यह कार्य किया। जिला मुख्यालय, गंगापुर सिटी, शिवाड, चौथ का बरवाडा, खण्डार आदि दर्जनों स्थानों पर यह सुखद दृश्य देखकर लोगों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार प्रकट किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री महोदय ने कोरोना संक्रमण शुरू होते ही राज्य के भामाशाहों, जनप्रतिनिधियों और आमजन का आव्हान किया था कि कोई व्यक्ति भूखा न सोये, साथ ही निरीह जानवर और पक्षियों के भोजन, पानी का भी प्रबंध किया जाये। इस संकल्प को जिले में अब तक पूर्ण रूप से साकार किया गया है। 21 से 30 जून तक चल रहे कोरोना जागरूकता सप्ताह में भी शनिवार को इसी बिन्दु पर ध्यान केन्द्रित कर गौवंश की सेवा की गई। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया ने इस कार्य में लगे सभी भामाशाहों, जनप्रतिनिधियों और सरकारी कार्मिकों की प्रशंषा करते हुये आगे भी इसी भावना से निरीह जानवरों के भोजन, पानी का ध्यान रखने की अपील की है।
गंगापुर में विधायक रामकेश मीना के निर्देशन में पशुपालन विभाग के कार्मिको, नगर परिषद एवं अन्य सामाजिक संगठनों के तत्वावधान में विभिन्न स्थानों पर पशुओं को चारा डाला गया।  इसी प्रकार जिला मुख्यालय पर उप निदेशक पशुपालन डॉ.ओपी गुप्ता सहित अन्य कार्मिकों एवं संगठनों ने पशुओं को चारा खिलाया। शिवाड में ग्राम विकास अधिकारी जितेन्द्र शर्मा की अगुवाई में विभिन्न स्थानों पर पशुओं को चारा खिलाया गया। इस मौके पर कोरोना जागरूकता की शपथ ली गई।