नुक्कड़ नाटकों का मंचन कर छात्र-छात्राएं कोरोना बचाव का देंगे संदेश


सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। कोरोना जागरूकता अभियान के अन्तर्गत सोमवार, 6 जुलाई को शिक्षा विभाग जिले के 8 विद्यालयों की सहायता से जागरूकता नुक्कड नाटकों का आयोजन करवायेगा।
जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) रामखिलाडी बैरवा ने बताया कि इन 8 विद्यालयों के आसपास के स्थानों को नुक्कड नाटक के लिये चुना गया है। सम्बंधित विद्यालय के छात्र, छात्रा और अध्यापक सुबह 9 बजे से नुक्कड नाटक का मंचन करेंगे। इससे एक ओर तो आमजन को कोरोना से जागरूक होने में मदद मिलेगी, दूसरी और जिले के विद्यार्थियों और गुरूजनों की थियेटर प्रतिभा को भी मंच मिलेगा।
 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय साहूनगर के लिये आदर्श नगर अ, बाबा टी स्टॉल, गीतादेवी अग्रवाल राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय आदर्श नगर के लिये आदर्श नगर बी परिक्षेत्र, रा.बा.उ.मा.वि. मानटाउन के लिये ठींगला , रा.उ.मा.वि. शहर सवाई माधोपुर  के लिये हरसहाय जी का कटला, रा.बा.उ.मा.वि. शहर सवाई माधोपुर हम्माल मौहल्ला, रा.मा.वि. आलनपुर  के लिये छाबड़ी चौक, रा.मा.वि. कुतलपुरा जाटान के लिये निकटतम मौहल्ला, रा.उ.प्रा.वि. खेरदा के लिये खेरदा गुर्जर मौहल्ला नुक्कड नाटक मंचन के लिये चिन्हित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने सम्बंधित विद्यालयों के स्टाफ, विद्यार्थी और उनके परिजन विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा आमजन से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इन कार्यक्रमों में उपस्थित हो, कोरोना जागरूकता सम्बंधी जानकारी लें और मंचन कर रहे गुरूजनों और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई करें।