कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में प्रशासन एवं पुलिस ने पैदल मार्च में लिया भाग


सवाईमाधोपुर@चंद्रशेखर शर्मा। आप कोरोना से सुरक्षित रहें, इसके लिये हम आपको जागरूक कर रहे हैं, अब भी लापरवाही बरती तो स्थिति खराब हो सकती है। आप स्वयं मास्क लगायें और दूसरों को भी इसके लिये समझायें।
जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया, एसपी सुधीर चौधरी और अन्य अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह जिला मुख्यालय पर पैदल मार्च निकाल कर दुकानदारों, ग्राहकों, राहगीरों और आमजन को यही संदेश दिया। उन्होंने समझाया कि रोजी-रोटी चलती रहे, इसके लिये लॉकडाउन में छूट दी गई है। कुछ लोगों ने इसका गलत अर्थ लगा लिया और ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे कोरोना  समाप्त हो गया है। कोरोना के केस तो लगातार बढ रहे हैं। घर से निकलते समय मास्क न लगाने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर हम जुर्माना लगा रहे हैं लेकिन हम नहीं चाहते कि जुर्माना लगाना पडे, हम चाहते हैं कि सभी अपनी जिम्मेदारी समझें  और कोरोना प्रसार रोकें। इस पर सभी ने आश्वस्त किया कि पूरी सावधानी रखेंगे और जो नियमों का उल्लंघन करेगा, उसे भी एक बार तो समझायेंगे और लाइन पर नहीं आये तो खुद उस पर कानूनी कार्रवाई करवायेंगे।
यह नजारा शुक्रवार को सवाईमाधोपुर शहर के मुख्य बाजारों, सडकों पर दिखा और मौका था पैदल मार्च का। कोरोना जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को आयोजित पैदल मार्च को जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने कलेक्ट्रेट  से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और फिर मार्च का नेतृत्व किया। पैदल मार्च में जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, एडीएम बीएस पंवार, जिला परिषद के सीईओ सुरेश कुमार, एएसपी गोपाल सिंह कानावत, एसीईओ रामचंद्र मीना, एसडीएम रघुनाथ, सिटी सीओ नारायणलाल तिवाडी, उप निदेशक आयुर्वेद इंद्रमोहन शर्मा, सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक रामखिलाडी बैरवा, एडीईओ घनश्याम बैरवा, रूडिप अधिशाषी अभियन्ता हरीश अग्रवाल, परियोजना निदेशक आत्मा अमर सिंह, अन्य सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस के जवान, एनसीसी, स्काउट एनसीसी केडेट, विद्यार्थी शामिल रहे। पैदल मार्च कलेक्ट्रेट से रेलवे स्टेशन, मुख्य बाजार, लड्डा पेट्रोल पम्प, गौतम आश्रम, सिविल लाइन होता हुआ पुनः कलेक्ट्रेट पहॅुंचा। यहां कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने कोरोना से बचाव एवं जागरूकता के लिए स्वयं जागरूक रहने तथा अपने आस पडौस में सभी को जागरूक करने का संकल्प दिलाया।
उपखंड एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी निकाले जागरूकता पैदल मार्च:- जागरूकता अभियान के तहत जिला मुख्यालय के साथ ही सभी उपखण्ड , थाना क्षेत्र और ग्राम पंचायतों में भी पैदल मार्च निकाले गये जिनमें बडी संख्या में पुलिस, प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी एवं आमजन भी शामिल रहे। कई स्थानों पर पैदल मार्च में शामिल लोगों पर पुष्प वर्षा भी की गई। लोगों ने जागरूकता के स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लेकर बार- बार हाथ धोने, 2 गज की दूरी का पालन करनें, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकनें तथा घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने का संदेश लोगों को दिया।