Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 16 August 2020

भोपाल में 117 नए केस मिले:deepak tiwari

भोपाल.भोपाल में रविवार को कोरोना के 117 नए केस सामने आए। सीनियर आईएएस संजय दुबे की पत्नी और बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गोविंदपुरा स्थित बिजली कंपनी के कॉल सेंटर में 5 संक्रमित मिलने के बाद दफ्तर शिफ्ट कर दिया गया है। पुरानी जिला जेल में भी संक्रमण फैल गया है। यहां तीन कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। समसगढ़ में एक साथ आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।भोपाल में अब तक 8605 संक्रमित मिल चुके हैं। 6119 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। संक्रमण से 248 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में कोरोना वार्ड में 1800 से ज्यादा बेड हैं, जिनमें 1400 से अधिक पर संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही क्वारैंटाइन सेंटर्स में भी मरीजों का इलाज किया जा रहा है।
राजधानी में लगातार तीसरे रविवार को लॉकडाउन है। 15 अगस्त को शनिवार की छुट्टी के बाद रविवार को सड़कों पर सन्नाटा है। इधर, जिला प्रशासन और पुलिस को मूर्तिकारों और डीजे-टेंट संचालकों, आयोजन समितियों ने लिखकर दिया है कि वह किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। साथ ही पुलिस के साथ जागरूकता अभियान भी चलाएंगे।
असल में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी समेत पूरे प्रदेश में सार्वजनिक रूप से झांकियां, प्रतिभा और सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगी हुई है। लोग सिर्फ अपने घर पर ही सीमित संख्या में धार्मिक और सामाजिक आयोजन कर सकते हैं। इसमें भी गाइडलाइन का पालन करना होगा।
पुरानी जिला जेल में तीन कैदी और समासगढ़ में आठ संक्रमित मिले
पुरानी जिला जेल में 3 कैदी संक्रमित पाए गए हैं। ईएमई सेंटर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला। ईंटखेड़ी थाने में दो जवान, और 7वीं बटालियन से एक जवान, जीएमसी से एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर, डी-मार्ट होशंगाबाद रोड से एक कर्मचारी, पालीवाल अस्पताल से एक, जहांगीराबाद से दो, इब्राहिमगंज से एक, पूजा कालोनी नीलबड़ से एक, अमराई बागसेवनिया से एक ही परिवार के दो सदस्य, समासगढ़ से आठ लोग, ग्राम गोल से दो, अरेरा कालोनी से दो और इंडस्ट्रियल गेट गोविंदपुरा से चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

No comments:

Post a comment