18 घंटे बाद मलबे से बचाया गया 5 साल का बच्चा; अब तक 9 की मौत, 16 अभी भी फंसे; 5 लोगों पर केस दर्ज deepak tiwari

18 घंटे बाद मलबे से बचाया गया 5 साल का बच्चा; अब तक 9 की मौत, 16 अभी भी फंसे; 5 लोगों पर केस दर्ज deepak tiwari 
मुंबई.महाराष्ट्र के रायगढ़ में मंगलवार को इमारत के मलबे से 18 घंटे बाद 5 साल के बच्चे को सही सलामत बाहर निकाला गया। बच्चे का नाम मो.बांगी है। फिलहाल, बच्चे की हालत ठीक है। उसे एहतियात के तौर पर हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि यह बच्चा एक पिलर के किनारे था। ऐसे में मलबा सीधे उस पर नहीं गिरा और वह सुरक्षित रहा।
अधिकारी ने यह भी बताया कि करीब 18 घंटे तक चारों तरफ से मलबे से घिरे रहने के बाद बच्चे का सुरक्षित रहना किसी करिश्मे से कम नहीं है। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू के दौरान दो जवानों ने बच्चे को देखा और उसे बाहर निकाला। बच्चे के माता-पिता के बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चला है।
रायगढ़ में सोमवार शाम करीब 7 बजे के आसपास इमारत गिरी थी। तब से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। मंगलवार दोपहर 1 बजे मलबे में फंसे 5 साल के एक बच्चे को सही सलामत बाहर निकाला गया।
मोहम्मद बांगी नाम का यह बच्चा ठीक है। फिलहाल जिला हॉस्पिटल में भर्ती है।
रायगढ़ जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने बताया कि अब तक हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 4 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं। इस घटना को लेकर रायगढ़ पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें बिल्डिंग का मालिक भी शामिल है। मारे गए 5 लोगों में से एक ने हार्टअटैक के बाद हॉस्पिटल में दम तोड़ा है। उन्होंने कहा कि 16 लोग अभी भी फंसे हुए हैं।
कैमरे की सहायता से मलबे में फंसे लोगों का पता लगाया