Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 16 August 2020

आईआईएम-इंदौर में पहुंचा संक्रमण, पीएचडी प्रोग्राम के एक छात्र व दो अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव

इंदौर.आईआईएम इंदौर में कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। संस्थान के पीएचडी प्रोग्राम का एक छात्र, प्रशासनिक विभाग में काम करने वाला एक कर्मचारी और उसके एक परिजन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह रिपोर्ट शुक्रवार को प्राप्त हुई है।
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों संस्थान में आए एफपीएम के छात्र को नियमानुसार क्वारेंटाइन किया गया था। लक्षण पाए जाने पर जांच की गई। इसके साथ ही संस्थान के प्रशासनिक विभाग में काम करने वाले व्यक्ति और उसके परिजन में भी लक्षण के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। तीनों लोगों को संस्थान में ही क्वारेंटाइन किया गया है।
मालूम हो कि आईआईएम सीमित कर्मचारियों के साथ काम कर रहा है। परिसर के बाहर रहने वाले लोगों को कुछ समय पहले ही कैंपस में आने की इजाजत मिली थी। बाहर और अंदर रहने वाले कर्मचारियों के दिन भी इस तरह तय किए गए हैं कि एक ही समय में दोनों लोग काम पर मौजूद नहीं होते। तमाम सख्ती और सतर्कता के बाद भी संस्थान में कोरोना संक्रमण आ चुका है।
प्रशासन ने वॉल्व वाले मास्क पर लगाया प्रतिबंध
वाॅल्व वाले सभी प्रकार के मास्क का उपयोग प्रतिबंधित कर दिया गया है। कलेक्टर ने प्रतिबंधात्मक धारा-144 के तहत ये आदेश जारी किए हैं। यह आदेश स्वास्थ्यकर्मियों को छोड़ अन्य सभी पर लागू होगा। उल्लंघन करने पर सौ रुपए स्पॉट फाइन किया जाएगा।
एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2882 पर पहुंची
इंदौर जिले में अब तक 168698 सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है जिसमें से 9414 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में इस बीमारी की चपेट में आए 341 लोगों की मौत भी हो चुकी है। सीएमएचओ कार्यालय के अनुसार वर्तमान में 2882 कोरोना पॉजिटिव मारीजों का उपचार शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

No comments:

Post a comment