एक पौधा पुरानी पेंशन के नाम अभियान हुआ शुरू

सवाई माधोपुर/बौंली@ रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। न्यू पेंशन स्कीम एंप्लॉयज फैडरेशन ऑफ राजस्थान (एनपी एसएफआर) की ओर से प्रदेश भर में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एक पौधा पुरानी पेंशन स्कीम के नाम अभियान शुरू किया गया। जिसके तहत पुुुुरानी पेंशन योजना की पुनः बहाली के लिए संघर्ष शील कर्मचारी प्रदेश व केन्द्र सरकार से पौधरोपण कर पुरानी पेंशन योजना को एक जनवरी 2004 से पहले नियुक्त कार्मिकों की भाँति पुनः बहाल करने की मांग कर रहे हैं ज्ञात रहे एक जनवरी 2004 के बाद नियुक्त कार्मिकों को नवीन पेंशन स्कीम से जोड़ दिया गया है
एनपीएसएफआर के जिला आई टी प्रभारी ओम प्रकाश मीना ने बताया कि इसी अभियान के तहत शुक्रवार को बौंली उपखण्ड के विभिन्न कार्यालयों, विद्यालयों एवं सार्वजनिक स्थल पर एक पौधा पुरानी पेंशन के नाम अभियान के तहत पौधा लगाया गया। साथ ही उस पौधे की सुरक्षा करने के लिए लेकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहें कार्मिकों ने संकल्प दोहराया।
संगठन के ब्लाॅक स्तरीय पदाधिकारी आशीष राजौरा, राधामोहन सिंह राजावत, चौथमल सिंहल व कैयूम खान ने बताया कि जिस प्रकार से पौधा सर्दी, गर्मी, धूप बरसात सहकर हम सभी को फल और छाया देता है, उसी प्रकार से कर्मचारी भी देशहित में अपना संपूर्ण स्वर्णिम काल देश की सेवा में समर्पित कर देता है, लेकिन सरकार द्वारा उसी कर्मचारी की पेंशन छीनकर उसे बुढ़ापे में बदहाल जीवन जीने को मजबूर कर देना न्यायोचित नहीं है। कर्मचारी के वेतन से काटे गए अंशदान और सरकार की ओर से जमा अंशदान को कॉरपोरेट के हवाले कर देना कर्मचारियों के साथ न केवल धोखा है, बल्कि सामाजिक सुरक्षा की अधिकार के साथ भी खिलवाड़ है। ऐसे में यह पौधरोपण अभियान शुरू किया गया है। इस अवसर पर ममता शर्मा, विनिता मील प्रेरणा जैन, हनुमान गुर्जर व अंकेश जैन सहित संगठन के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।