इंदौर से दिल्ली के लिए सातों दिन मिलेगी निजी ट्रेन

दीपक तिवारी 
इंदौर.इंदौर के लिए अच्छी खबर है कि यहां से दिल्ली के लिए चलाई जाने वाली निजी ट्रेन सप्ताह के सातों दिन चलेगी। इसके अलावा इंदौर-मुंबई और इंदौर-दानापुर निजी ट्रेनों का संचालन भी इंदौर से किया जाएगा। रेलवे ने पिछले दिनों इंदौर से तीन निजी ट्रेनें चलाए जाने का फैसला लिया था।
रेलवे के अनुसार, इंदौर से तीन निजी ट्रेनों का संचालन किया जाना है। यह ट्रेनें इंदौर से मुंबई, इंदौर से दिल्ली और इंदौर से दानापुर के बीच संचालित की जाएंगी। इन तीनों ट्रेनों का टाइम टेबल भी रेलवे द्वारा तय कर दिया गया है। रेलवे सूत्रों के अनुसार, अगले साल मार्च तक इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है।
टाइम टेबल के अनुसार, इंदौर-दिल्ली की निजी ट्रेन इंदौर से प्रतिदिन रात 11:55 बजे रवाना होगी जो अगले दिन सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से दोपहर 1 बजे यह ट्रेन इंदौर के लिए रवाना होगी और उसी दिन रात 11.45 बजे इंदौर पहुंचेगी।
इंदौर-मुंबई ट्रेन का संचालन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को किया जाएगा। यह ट्रेन शाम 5 बजे इंदौर से चलकर अगले दिन सुबह 7 बजे मुंबई पहुंचेगी। मुंबई से यह ट्रेन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रात 8 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे इंदौर पहुंचेगी।
इसी तरह इंदौर से दानापुर के लिए सप्ताह में चार दिन निजी ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को दोपहर 2.25 बजे इंदौर से रवाना होगी जो अगले दिन शाम 4 बजे दानापुर पहुंचेगी। दानापुर से यह ट्रेन प्रति मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 5.40 बजे रवाना होगी जो अगले दिन रात 8.30 बजे इंदौर पहुंचेगी।