बालीवुड में फिर शोक की लहर ‘दृश्‍यम’ ‘मुंबई मेरी जान’ के निर्देशक निशिकांत कामत का निधन। deepak tiwari

 हैदराबाद । ‘दृश्यम’ और ‘मदारी’ जैसी बेहतरीन फिल्में बनाने वाले फिल्म निर्देशक निशिकांत कामत का निधन हो गया है वे दर-ब-दर’ नामक एक हिंदी फिल्म के निर्देशन की तैयारी में थे, जिसे 2022 में रिलीज किया जाना था। उन्होने हैदराबाद के हॉस्पिटल के गचीबोलवी के एक प्राइवेट हॉल्पिटल में आखिरी सांस लीं। निशिकांत कामत 50 वर्ष के थे। 
बता दें कि निर्देशक निशिकांत कामत लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से ग्रस्त थे। इसी बीमारी के चलते उन्हें पिछले  दिनों हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकी हालत बेहद गंभीर चल रही थी वे आईसीयू में थे। 
निशिकांत कामत ने पांच साल पहले अजय देवगन और तब्बू को लेकर चर्चित फिल्म‌ ‘दृश्यम’, इरफान खान को लेकर ‘मुम्बई मेरी जान’ व ‘मदारी’, जॉन अब्राहम को लेकर ‘फोर्स’ व ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था। मराठी फिल्मों में ‘डोम्बिवली फास्ट के अलावा उन्होंने रितेश देशमुख और राधिका आप्टे के साथ हिट फिल्म ‘लय भारी’, ‘फुगे’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था। उन्होंने मराठी फिल्म ‘सातच्या आत घरी’ का लेखन करने के अलावा इस फिल्म में अभिनय भी किया था।
 यहीं नहीं निशिकांत कामत ने विक्रमादित्य मोटवाने निर्देशित ‘भावेश जोशी’ और ‘रॉकी हैंडसम’ में नकारात्मक भूमिकाएं भी निभाईं थीं।
अब निशिकांत कामत दुनिया को अलविदा कह गये हैं। एक काबिल निर्देशक जिसने फिल्मों की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई, उसके यूं चले जाने से बॉलीवुड एक बार फिर गम और शोक में डूब गया है।