कोरोनाकाल:deepak tiwari जन्माष्टमी पर मास्क पहनकर नगर भ्रमण पर निकले लड्डू गोपाल, प्रसाद के रूप में बांटे मास्क और सैनिटाइजर

इंदौर.बुधवार काे देशभर में जन्माष्टमी पर्व की धूम हैं। इंदौर में भी कोरोनाकाल के बीच लोग कान्हा की भक्ति में लगे हुए हैं। जन्माष्टमी के मौके पर दोपहर में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। यादव समाज के प्रतिनिधि लड्डू गोपाल को शहर भ्रमण करवाने निलके। समाज के 5 लोगों ने पीपीई किट पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यात्रा निकाली। नगर भ्रमण के दौरान इन्होंने कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का संदेश भी दिया। इस दौरान प्रसाद के रूप में लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटा गया। यात्रा की सबसे खास बात यह थी कि कान्हा भी मास्क लगाए हुए थे।
प्रसाद के रूप में महिला भक्त को मास्क दिया गया।
यात्रा के आयोजक संजय यादव ने बताया कि पूरा देश आज जन्माष्टमी का पर्व आस्था और भक्ति के साथ मना रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते जन्माष्टमी के मौके पर हर बार की तरह धूमधाम तो नजर नहीं आ रही है, लेकिन आस्था और भक्ति में कोई कमी भी नहीं है। इंदौर में जन्माष्टमी के मौके पर हर बार यादव समाज द्वारा भगवान कृष्ण को धूमधाम से रथ यात्रा के जरिए नगर भ्रमण करवाया जाता है, जिसमें बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल होते हैं।
यादव ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यात्रा की अनुमति नहीं मिली तो समाज के 5 प्रतिनिधियों ने लड्डू गोपाल को पीपीई किट पहनकर, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नगर भ्रमण करवाया। भगवान कृष्ण के नगर भ्रमण के दौरान यादव समाज के लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए जहां कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का संदेश दिया, वहीं, लड्डू गोपाल को भी मास्क पहनाया। समाज के प्रतिनिधियों के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन जरूरी है, यही संदेश देने के लिए लड्डू गोपाल को भी मास्क पहनाया गया।