कुनकटा कलां के आम रास्ते में कीचड़ व गंदगी आलम, आमजन के लिए राह नहीं आसान


सवाई माधोपुर गंगापुर सिटी@ रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा । गंगापुर पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुख्यालय कुनकटा कलां में आम रास्ते पर गंदगी-कीचड़ होने से आमजन को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।हालत यह है, कि आम रास्ते गंदगी व कीचड़ से अटे-पड़े हैं।
आम रास्ते पर गंदगी और कीचड़ के चलते मौसमी बीमारी के फैलने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। । भाजपा मीडिया प्रभारी गंगापुर सिटी मनोज कुनकटा जानकारी देते हुए बताया कि हालत इतनी खराब है, कि गंदगी कीचड़ के कारण आम नागरिकों को जहां पैदल चलने में कठिनाइयों का का सामना करना पड़ रहा है वहीं परिवहन एवं यातायात के साधनों की आवाज आएगी में भी खासी परेशानी उठानी पड़ रही है  ।
लंबे समय से आम रास्ते पर पानी कीचड़ से ग्रामवासी जहां बेहद परेशान हैं, वही समस्या को लेकर उन्हें गहरा रोष व्याप्त है। पानी के भराव से कोरोना महामारी के खौफ के बीच मच्छरों की उपस्थिति ने डेंगू मलेरिया चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के पैदा होने का खतरा भी बढ़ा दिया है। ।अगर समय रहते हुए समस्या का समाधान नहीं किया गया तो लोगों के बीच स्वास्थ्य संबंधी परेशानी पैदा हो सकती है है।
 ग्राम पंचायत कुनकटा कलां प्रशासन की लापरवाही के चलते मुख्य रास्ते के अलावा अन्य जगहों पर भी गंदगी और कचरे के ढ़ेर लगे हुए हैं। नालियों की गंदगी से अटी पड़ी  हुई है।  सफाई कार्य नहीं होने से नालियों से गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही है और गंदा पानी सड़क पर फैल रहा है।
ग्राम पंचायत की युवा टीम ने ग्रामीण व समाजसेवी मनोज कुनकटा के नेतृत्व में रॉकी बाँसरोटा,सीताराम कुनकटा,राहुल गुप्ता,रामू माली,रिंकू सैनी,मुनीम गुर्जर,पदम भोपा,धोल्याराम गुर्जर,फतेहसिंह भोपा सहित ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन और पंचायत की अनदेखी के कारण आम रास्ते खराब है लेकिन यहां सुध लेने वाला कोई नहीं है।ग्रामीणों ने प्रशासन से रास्तों को सही करने की मांग की।
मनोज कुनकटा ने कहा कि अगर समस्या का समाधान नहीं किया गया तो मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ेगा।