Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Wednesday, 23 September 2020

जन हितैषी मांगों लेकर सवाई माधोपुर में भाजपाइयों ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

 सवाई माधोपुर @ रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। भाजपा बजरिया मण्डल सवाई माधोपुर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  के नाम जिला कलेक्टर महोदय के सचिव को निम्नलिखित जनहितैषी मांगो के लिए ज्ञापन दिया।
सवाई माधोपुर जिले में पिछले एक पखवाड़े से कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या तथा इससे होने वाली मौतों के आंकड़ों से जाहिर है कि कोरोना का सामाजिक विस्तार (कम्युनिटी स्प्रेड) हो चुका है। जिले में कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ रहा है यह गंभीर चिंता का विषय है।
जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 से ऊपर है।कोरोना संक्रमित एक्टिव केसों को 14 दिन चिकित्सालय में आइसोलेशन बेड पर भर्ती होना आवश्यक है। मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण अब सरकारी तथा प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बैड की उपलब्धता कम पड़ने लगी है।
जिले में ही गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन व वेंटिलेटर युक्त बेड की उपलब्धता 2 सप्ताह से लगातार कम पड़ रही है। यह सिद्ध करता है कि अब सरकार को अपने चिकित्सा संसाधन बढ़ाने के साथ निजी चिकित्सालयों को भी विश्वास में लेना पड़ेगा। निजी चिकित्सालयों में कोरोना के मरीजों के प्रतिदिन उपचार के लिए दरें 5000 से लेकर 9000 रुपए निर्धारित की हैं, जो आम व्यक्ति के बूते से बाहर है। 
अतः आपका निम्नलिखित मांगो की और ध्यान आकर्षित करवाना चाहते है।
1. सवाई माधोपुर सामान्य चिकित्सालय में कोरोना जाँच के लिए लैब खोली जाए जिससे सवाई माधोपुर जिले और सीमावर्ती मध्यप्रदेश राज्य के श्योपुर, शिवपुरी आदि जिले के लोगों को भी सुविधा उपलब्ध हो सके।
2.सवाई माधोपुर जिले में पूर्व में बने गायनी चिकित्सालय में बने ICU वार्ड को आमजन के लिये शीघ्र अति शीघ्र चालू किया जाए।
3.सामान्य चिकित्सालय में प्लाज्मा मशीन की व्यवस्था की जाए जिससे इच्छुक व्यक्ति जरूरतमंद मरीज को अपना प्लाज्मा डोनेट कर सके।
4.MRI मशीन की व्यवस्था की जाए।
5.जिले के सामान्य चिकित्सालय के सामने मेडिकल की दुकानों पर मरीजों के परिजनों की लगने वाली भीड़ को व्यवस्थित करने के लिये होमगार्ड या पुलिस के जवानों की तैनाती की जाए।
6.सरकार पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती करे
चिकित्सालयों में संसाधनों और स्टाफ की अनुपलब्धता के कारण हालात निरंतर बिगड़ रहे हैं और कोरोना संक्रमितों को पर्याप्त इलाज नहीं मिल रहा है। चिकित्सालयों में मानव संसाधनों की कमी को दूर करते हुए राज्य सरकार को चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की आपात भर्ती तुरंत करनी चाहिए।
7.सवाई माधोपुर सामान्य चिकित्सालय पर कोविड वार्ड की, समुचित सुविधाओं सहित व्यवस्था किया जाना आवश्यक है क्योंकि सवाई माधोपुर से कोराना के मरीजों का लगातार जयपुर  डिस्चार्ज किया जा रहा है। जहां सार संभाल न हो पाने के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे मरीज को भारी परेशानी होती है तथा वहां पर अस्पताल में समुचित सुविधाओं वाले बेड उपलब्धता न होने के कारण रोगी भारी परेशान हो रहे है।

No comments:

Post a comment