पुणे में कोरोना का कहर जारी :deepak tiwari

पुणे.पुणे देश का ऐसा एक मात्र ऐसा शहर है जहां तकरीबन 1 लाख 90 हजार कोरोना पॉजिटिव पेशेंट हैं। महानगर पालिका (पीएमसी) की और से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पुणे के कुल आबादी के 11 प्रतिशत लोग यानी तकरीबन 5.25 लाख लोग 75 कंटेनमेंट जोन में रहते हैं। पीएमसी की और से इन इलाकों का एक मैप भी किया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा था कि पुणे में महामारी रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन को बढ़ाया जाएगा।
महामारी के इतने प्रसार के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। कई जगह बच्चे और बुजुर्ग भी बाहर घूमते नजर आये हैं। पीएमसी कमिश्नर विक्रम कुमार ने भी माना कि प्रतिबंधों को कड़ा करने और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की तत्काल आवश्यकता है जो नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन को छह महीने का समय हो चुका है और उन्हें स्थायी रूप से प्रतिबंधों के तहत नहीं रखा जा सकता है।
पुणे में पिछले 24 घंटों में सामने आये 4575 नए केस
पुणे में पिछले 24 घंटे में चार हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और 80 लोगों की मौत हो गई है। कुल मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 93 हजार को पार कर गया है, जिसमें 4575 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार मैदान में उतर गए हैं और अधिकारियों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि पुणे में 25 से 30 फीसदी लोग सार्वजनिक रूप से मास्क नहीं पहन रहे और सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं।