चेन्नाई की इस महिला ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया फायनेंशियल प्लेटफॉर्म deepak tiwari

चेन्नाई की एक महिला ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया भारत का पहला वन स्टॉप फायनेंशियल प्लेटफॉर्म
निसारी महेश एक बैंकर हैं, जिन्हें बैकिंग के क्षेत्र में काम करने का 18 साल का अनुभव है। वे हमेशा से महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना चाहती थीं। आज वह महिलाओं और स्टार्टअप प्लेटफार्म को वित्तीय रूप से साक्षर बनाने का प्रयास कर रही हैं।
निसारी अपनी दो फर्म के तहत काम करती हैं। उनकी एक फर्म का नाम 'हब वर्ड्स मीडिया' है जो कंटेंट सर्विस और ऑनलाइन ब्रांडिंग फर्म है। उनकी दूसरी फर्म 'हर मनी टॉक्स' है। यह महिलाओं के लिए बना भारत का पहला वन स्टॉप फायनेंशियल प्लेटफॉर्म है, जो उन्हें वित्त की सही योजना बनाने में मदद करता है।
निसारी कहती हैं - ''हमारे देश में ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्हें छोटे निवेश, स्वास्थ्य बीमा, बचत खाते और यहां तक ​​कि माइक्रो- क्रेडिट लोन जैसे बुनियादी वित्तीय उत्पादों की भी जानकारी नहीं है''।
निसारी ने महसूस किया कि हमारे देश में ऐसे मुद्दों के बारे में महिलाओं को जानकारी देना महत्वपूर्ण है और इस विचार ने उन्होंने हर मनी टाक की शुरुआत की। यह एक वन-स्टॉप डिजिटल फायनेंशियल प्लेटफॉर्म है जो महिलाओं को फायनेंशियल प्राेडक्ट खरीदने में मदद करता है।
निसारी द्वारा इस फर्म के शुरुआती 10 महीने में ही इससे 25,000 महिलाएं जुड़ीं। यहां तक कि कोरोना महामारी के दौरान भी उनकी टीम ने महिलाओं को फायनेंशियल प्लानिंग करने में मदद की है।
फिलहाल निसारी महिलाओं के लिए फायनेंशियल अवेयरनेस वर्कशॉप सीरिज चला रहीं हैं जिन्हें कोरोना की वजह से ऑनलाइन सिखाया जा रहा है।
निसारी कहती हैं मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने अपने करिअर से लेकर बिजनेस और फायनेंशियल प्लानिंग तक में महिलाओं को सशक्त बनाने की हर संभव कोशिश की है। फायनेंस से जुड़ी जानकारी पाकर महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ता है।