tap news india deepak tiwari ठाणे के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरने में अब तक 40 की मौत

मुंबई.महाराष्ट्र के ठाणे स्थित भिवंडी में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 40 हो गई है। यहां सोमवार तड़के तीन मंजिला बिल्डिंग गिर गई थी। मलबे में 10 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका थी। इस बीच, स्थानीय रहवासियों ने 19 लोगों को मलबे से बाहर निकाला था। मंगलवार को बचाव दल ने 45 घंटे बाद 42 साल के एक व्यक्ति को जिंदा निकाला।
खालिद अब्दुल खान को जैसे ही बाहर निकाला, वे खड़े हो गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अस्पताल से उन्हें कुछ देर बाद छुट्टी दे दी गई। इसके बाद वे दूसरे लोगों की मदद के लिए हादसे वाले स्थान पर पहुंच गए। खान समेत अब तक 25 लोगों को इस मलबे से जिंदा निकाला गया है।
टीडीआरएफ के सदस्य मेरे लिए फरिश्ते की तरह थे
खान ने बताया कि मलबे में फंसे होने के दौरान मैंने टीडीआरएफ टीम के सदस्य की आवाज सुनी। वे अंदर फंसे किसी भी इंसान की तलाश कर रहे थे और उन्हें आवाज दे रहे थे। यह आवाज बचाव टीम में शामिल अक्षय पाटिल की थी। आवाज सुनने के बाद मेरे अंदर यह विश्वास जगा कि मैं जिंदा बचाया जा सकता हूं।
यह हादसा सोमवार तड़के 3.40 बजे हुआ। इस समय ज्यादातर लोग सो रहे थे। बताया जाता है कि मुंबई में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से बिल्डिंग कमजोर हो चुकी थी। इसमें 21 परिवार रहते थे। एनडीआरएफ की टीम ने सोमवार सुबह मलबे से एक बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया था।