मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ही मास्क की जरूरत नहीं tap news india deepak tiwari

इंदौर.मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस बेकाबू है, लेकिन खुद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ही मास्क नहीं लगा रहे। बुधवार को जब वे इंदौर आए, तो यहां 4 घंटे तक अलग-अलग सरकारी कार्यक्रमों में शामिल हुए। इनमें खासी भीड़ भी रही, लेकिन मंत्री कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नहीं दिखे। जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बेहिचक कह दिया, ‘मैं कभी मास्क नहीं पहनता। मैं यहां क्या, किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं पहनता। इससे क्या होता है। मैं तो कभी मास्क पहनता ही नहीं हूं।’
दरअसल इंदौर वही शहर है, जहां मास्क नहीं पहनने वालों से निगम टीम 200 रुपए का स्पॉट फाइन वसूल रही है। इसे लेकर विवाद भी हो रहे हैं। यहां 22 सितंबर को ही निगम टीम ने 339 लोगों से 65 हजार 400 रुपए वसूले थे।
सवाल उठे तो बोले- सांस की तकलीफ है
गृह मंत्री ने बाद में अपनी सफाई में कहा- सांस लेने में तकलीफ की वजह से कभी-कभी मास्क नहीं लगाता हूं। मैंने कई कार्यक्रमों में मास्क लगाया है। प्रदेश के लोगों से अपील है कि वे भी मास्क लगाएं और कोविड नियमों का पालन करें।
इससे पहले मास्क को लेकर उड़ाया था मजाक
गृह मंत्री का कुछ दिनों पहले अपने ही चेहरे की फोटो वाला मास्क पहनने का वीडियो वायरल हुआ था। मास्क को देखकर नहीं लगता था कि उनके चेहरे पर कुछ है। इससे पहले कांग्रेस ने उन्हें मास्क पहनाने वाले को 11 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। मिश्रा ने इस पर कहा था कि आप लोगों ने मेरे गले में एक गमछा देखा होगा। यह तीन लेयर में है। इसे ही पहनता हूं।
राज्य में पिछले 4 दिन में 10 हजार केस मिले
राज्य में पिछले 4 दिन में 10 हजार 253 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इस महीने हर दिन औसतन 29 मौतें हुई हैं। अब तक 1 लाख 10 हजार 711 मरीज मिल चुके हैं। इंदौर में ही मंगलवार रात कोरोना रिपोर्ट में 451 नए केस मिले, जबकि 7 लोगों की मौत भी हुई। इसे मिलाकर संक्रमितों की संख्या अब 20834 हो गई है, जबकि कुल 516 मौतें हो चुकी हैं।