सवाई माधोपुर नाबालिग दुष्कर्म मामला: पुलिस गिरफ्त में आई मामले की तीसरी मुख्य आरोपी

 
सवाई माधोपुर@ रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। सवाई माधोपुर जिले से जुड़े बहुचर्चित नाबालिग दुष्कर्म मामले में पुलिस को आज एक ओर नई कामयाबी हासिल हुई । मामले  की तीसरी मुख्य आरोपी पूजा चौधरी को सोमवार को पुलिस द्वारा बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।
नाबालिग दुष्कर्म मामले में  तीसरी मुख्य आरोपी को पुलिस द्वारा आज हिरासत में लिया गया । पूछताछ के बाद तीसरी मुख्य आरोपी पूजा उर्फ पूनम चौधरी को  गिरफ्तार करने में पुलिस को नाको चने चबाने पड़े, अज्ञात सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने दबिश देकर पूजा चौधरी को सूरवाल बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। ज्ञातव्य है, कि पूजा उर्फ पूनम चौधरी कांग्रेस सेवादल महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष रह चुकी है । एवं पार्टी के लोगों से उसके ऊंचे रसूखात है, जिसके चलते अभी तक पुलिस के चुंगल में फंसने से बचती रही है। इससे अलावा  पूर्व में ही भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुनीता वर्मा उर्फ संपत्ति बाई सहित पुलिस 7 लोगों पर अपना शिकंजा कस चुकी  है ।अनुसंधान अधिकारी ओमप्रकाश सोलंकी द्वारा  पूछताछ, मामले में कुछ और नामों का खुलासा होने की भी प्रबल संभावना है, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी द्वारा पूरे मामले की मॉनिटरिंग की जा रही है एवं मामले को लेकर एक बात जरूर सामने आई है, कि पीड़िता को पूजा ने ही जाल में फंसाया था । इसके अलावा सुनीता वर्मा से नाबालिक लड़की की मुलाकात भी पूजा ने ही कराई थी। पीड़िता की मुलाकात व मामले के अन्य सभी पहलुओं पर पुलिस गहराई से छानबीन कर पूछताछकर रही है।                नाबालिग दुष्कर्म मामले में अब पुलिस द्वारा  20 दिन में 7 आरोपी किए जा चुके हैं गिरफ्तार
 गौरतलब है कि महिला थाना सवाई माधोपुर पर गत माह एक नाबालिग पीड़िता के माता पिता द्वारा दर्ज कराये गये प्रकरण को लेकर अनुसंधान किया जा रहा है। इस प्रकरण की प्रथम सूचना रिपोर्ट में आरोपी मात्र सुनीता वर्मा, हीरालाल मीणा और पूजा को नामजद किया गया था। इसके अलावा पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपियों के बारे में कोई जानकारी सिवाय पीड़िता के पहचान कर सकने के अलावा प्रार्थी पक्ष को नहीं थी। प्रकरण दर्ज होने के तत्काल बाद त्वरित कार्यवाही की जाकर साक्ष्य जुटाये गए।
आरोपी सुनीता वर्मा और हीरालाल मीणा को अथक प्रयास कर प्रकरण दर्ज होने के मात्र चार दिन में ही गिरफ्तार कर लिया गया और दोनों आरोपियों से लगातार गहनता से पूछताछ कर पीड़िता से दुष्कर्म करने वाले आरोपीगण संदीप शर्मा, श्योराम मीणा, राजूलाल रैगर तथा पूनमचंद मीणा का पर्दाफाश कर उन्हें भी गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा स्वागत होटल के मेनेजर गोपाललाल महावर को भी गिरफ्तार किया गया। प्रकरण दिनांक 22/09/2020 को दर्ज होकर मात्र 20 दिवस में अब तक कुल 7 गिरफ्तारियां की जा चुकी है। प्रकरण में अन्य वांछित अभियुक्तों के लिये पुलिस टीमें अपना काम कर रही है जो जल्दी ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इसी के चलते आज पुलिस मुख्य आरोपी पूजा को अपनी गिरफ्त में लेने में कामयाब हो पाई।