जिला कलेक्टर ने दिए जनसुनवाई में आयी समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश तेज गति से कार्य सुरु

सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। प्रत्येक माह के दूसरे गुरूवार को होने वाली जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया को जिलेभर से आये फरियादियों ने 72 व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्यायें बताईं। उन्होंने कुछ समस्याओं का मौके पर समाधान कर शेष समस्याओं के त्वरित समाधान करने के निर्देश दिये।
कलेक्ट्रेट स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र में हुई इस जनसुनवाई में सभी जिला और ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर ने जिला मुख्यालय स्थित शहर जेवीवीएनएल कार्यालय तक के रास्ते में अतिक्रमण हटाने में भेदभाव की शिकायत की जॉंच करने के निर्देश दिये। बार एसोसिएशन अध्यक्ष जगन्नाथ चौधरी की मॉंग पर कलेक्ट्रेट में पक्षकारों और मुवक्किलों के लिये पेयजल की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। खिरनी में निजी भूमि पर कब्जे की शिकायत पर जॉंच कर कार्रवाई के निर्देश दिये।
सिंगोर कलां निवासी फरियादी की मांग पर सीमा ज्ञान करने, बैराडा में आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने के निर्देश एसडीएम और विकास अधिकारी को दिये। खिरखिडी में रास्ते से अतिक्रमण हटाने, सवाईमाधोपुर शहर में संघी जी की गली में स्थित पेयजल टंकी पर कब्जे की शिकायत पर जॉंच कर कार्रवाई के लिये नगरपरिषद आयुक्त को निर्देिशत किया। जटवाडा और धमूण कलां में सीमा ज्ञान के निर्देश दिये।
जिला कलेक्टर ने उपस्थित सभी अधिकारियों को नियमित जनसुनवाई करने तथा समस्याओं के समयबद्ध निवारण के निर्देश दिये। सभी एसडीएम को अपने सरकारी वाहन में पब्लिक एड्रेस सिस्टम फिट करवा कर कोरोना जागरूकता संदेशों का प्रसारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी सरकारी अधिकारी वाहन में यात्रा करते समय मास्क जरूर लगायें तथा ड्राइवर को भी इस सम्बंध में पाबन्द करें। सभी निजी और सरकारी वाहनों पर कोरोना जागरूकता संदेश ‘‘नो मास्क-नो एंट्री’’ चस्पा करवायें। 
जिला कलेक्टर ने सभी एसडीएम को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, पालनहार की नियमित समीक्षा कर पात्रों को समय पर लाभ दिलवाने के निर्देश दिये। उन्होंने इन्दिरा रसोईयों का नियमित और औचक निरीक्षण कर भोजन गुणवत्ता, सफाई व्यवस्था, सोशल डिस्टंेसिंग की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह कानावत व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।