नो मास्क नो एंट्री पार्काे एवं बस स्टैंड पर मास्क लगाने के लिए आज से किया जाएगा जागरूक पूरे माह जागरूकता गतिविधियों को होगा आयोजन

सवाईमाधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। ‘‘नो मास्क नो एंट्री’’ जन आन्दोलन को पूर्ण सफल बनाने के लिये जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया ने तीनों शहरी निकायों के लिये इसका दिन-प्रतिदिन का कार्यक्रम जारी कर सम्बंधित अधिकारियों को पूरी सजगता से कार्य करने के निर्देश दिये हैं।
कार्यक्रम के अनुसार 9 अक्टूबर को पार्कों तथा बस स्टैण्डों का निरीक्षण कर वहॉं उपस्थित लोगों को मास्क की महत्ता बताई जायेगी तथा बिना मास्क वाले व्यक्तियों  को मास्क वितरित किये जायेंगे। 12 और 13 अक्टूबर को तीनों शहरों में स्थित प्रत्येक वार्ड तथा रेलवे स्टेशनों में मास्क वितरण होगा। 
14 अक्टूबर को रीको क्षेत्र, मलिन बस्तियों तथा अन्य वार्डों में मास्क लगाने की समझाइश की जायेगी, साथ ही मास्क वितरण भी होगा। 15 अक्टूबर को तीनों शहरों के मुख्य बाजारों में स्थानीय निकाय और पुलिस के अधिकारी मास्क लगाने, बार-बार हाथों को सेनिटाइज करने, 2 गज दूरी रखने, सार्वजनिक स्थान पर न थूकने और भीड भरे इलाके में यात्रा न करने की समझाइश करेंगे, साथ ही बिना मास्क वाले व्यक्तियों को मास्क वितरण किया जायेगा।
16 अक्टूबर को तीनों शहरों में सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्यालयों, वार्डों में कोरोना जागरूकता स्टीकर चस्पा किये जायेंगे। 19 अक्टूबर को सभी चौराहों पर कोरोना जागरूकता रंगोली, मॉंडना और पेंटिंग का कार्य किया जायेगा। 20 अक्टूबर को सरकारी कार्यालयों, न्यायालयों में मास्क वितरण किया जायेगा। 21 और 22 अक्टूबर को पार्कों तथा बस स्टैण्डों का निरीक्षण कर वहॉं उपस्थित लोगों को मास्क की महत्ता बताई जायेगी तथा बिना मास्क वाले व्यक्तियों को मास्क वितरित किये जायेंगे। 23 से 26 अक्टूबर तक सब्जी मंडियों, राजकीय चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण कर कोरोना जागरूकता का संदेश दिया जाकर मास्क वितरण किया जायेगा।
जिला कलेक्टर ने बताया कि 27 अक्टूबर को कृषि उपज मंडी में मास्क वितरण होगा। 28 अक्टूबर को तीनों शहरों में कोरोना जागरूकता पैदल मार्च का आयोजन होगा। 29 अक्टूबर को सब्जी मंडियों में मास्क वितरण होगा। इसी दिन जिला कलेक्टर, सभी उपखण्ड अधिकारी, सीएमएचओ और पीएमओ कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करेंगे।