ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त कन्वेंशन कर किया ऐलान 26 नवंबर 2020 को हड़ताल कर करेंगे गौतमबुद्धनगर का चक्का जाम-गंगेश्वर दत्त शर्मा

 नोएडा, केंद्र व प्रदेश सरकार की मजदूर- किसान व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों ने रविवार 1 नवंबर 2020 को सेक्टर 3 पार्क में संयुक्त कन्वेंशन कर किया ऐलान 26 नवंबर 2020 को होनेवाली देशव्यापी हड़ताल के दिन गौतम बुध नगर का पूरा चक्का जाम किया जाएगा।
संयुक्त कन्वेंशन को संबोधित करते हुए ट्रेड यूनियन नेताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार की हठधर्मिता, मजदूर संगठनों के व्यापक विरोध व संसदीय प्रणाली का ताक पर रखते हुए श्रम सुधारों के नाम पर मौजूदा श्रम कानूनों को बदलकर 4 श्रम कोड बनाया जाना, काम के घंटे 8 से बढ़ाकर 12 घंटे किया जाना, 300 से कम श्रमिकों के संस्थानों में बंदी के लिए सरकारी अनुमति की अनिवार्यता को समाप्त कर “हायर एंड फायर“ को वैधानिक बनाना, निर्माण मजदूर के कल्याण बोर्ड पर हमला, पथ विक्रेता अधिनियम को सही से लागू नहीं करने, डोमेस्टिक वर्कर्स के काम को श्रम कोड से बाहर रखना आदि के साथ ही सरकारी संस्थानों में निजी हिस्सेदारी बढ़ाकर निजीकरण, निगमीकरण को कर्मचारियों के विरोध बावजूद आगे बढ़ाए जाने के विरुद्ध ही  देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है साथ ही उन्होंने कहा कि  कोविड महामारी की आड़ में कारखानों व संस्थानों बड़े पैमाने पर छंटनी व वेतन कटौती की जा रही हैं।
 कन्वेंशन को इंटक नेता डॉक्टर के. पी. ओझा, संतोष तिवारी, एटक नेता मोहम्मद नईम, एच. एम. एस. नेता आरपी सिंह चौहान, रितेश झा, सीटू नेता रामसागर, गंगेश्वर दत शर्मा, नरेंद्र पांडे, मुकेश राघव, एक्टू नेता राम मिलन सिंह, अमर सिंह, यू. टी. यू. सी. नेता सुभाष व विभिन्न संस्थानों/जिला स्तरीय ट्रेड यूनियन के नेताओं ने कन्वेंशन में श्रमिकों को सम्बोधित किया। कार्यक्रम में महिला कर्मियों ने भी भागीदारी की।
      कन्वेंशन में निर्णय लिया गया आने वाले दिनों में सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में बस्ती-बस्ती, उद्योग-उद्योग जाकर का खुलासा किया जाएगा व बड़ा आंदोलन तैयार किया जाएगा। और 26 नवंबर 2020 को हड़ताल कर गौतम बुध नगर का पूरा चक्का जाम कर दिया जाएगा।
कन्वेंशन की अध्यक्षता एक्टू नेता राम मिलन सिंह ने किया और संचालन सीटू नेता रामसागर किया।