Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Wednesday, 4 November 2020

जालंधर में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला खाना बेचकर चला रहीं हैं अपना घर लेकिन : deepak tiwari

एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांज ने सोशल मीडिया पर 70 साल की महिला का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में यह बुजुर्ग महिला जालंधर में अपना खर्च चलाने के लिए पराठे बेचती नजर आ रही हैं। जालंधर के फगवाड़ा गेट मार्केट में इस महिला का एक स्टॉल है जहां वह पराठे बनाते हुए दिखाई दे रही हैं।
उन्होंने बताया कि उनके पति अब इस दुनिया में नहीं रहे। तब से वे रोज यहां खाना बनाकर बेचती हैं। दिलजीत दोसांज के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने रिशेयर्ड किया। उन्होंने ये भी लिखा कि जब भी जालंधर जाएं तो इस महिला के हाथ से बने पराठे जरूर खाकर आएं।
इस बुजुर्ग महिला का कहना है कि ''लोग बड़े-बड़े होटलों में हजारों रुपए खाने में खर्च करते हैं। इन लोगों के लिए 500-700 तो मामूली बात है। हमारे पास रोटी भी सस्ती है। दाल-सब्जी और पराठे भी सस्ते हैं''। जब वीडियो बनाने वाले शख्स ने उनसे पूछा कि आप इस काम से खुश हैं तो वे कहने लगीं - ''क्या करें अब, कराना ही पड़ेगा''।
उन्होंने अपने बच्चों को इस कमाई के जरिये ही पाला है। हालांकि अब उनका काम कम हो गया है। महामारी की वजह से यहां आने वाली गाड़ियों की संख्या भी कम हुई है। इस पूरे वीडियो में यह महिला हंसते हुए दिखाई दे रही है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस महिला की पॉजिटिव सोच को सराहा।
एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर लिखा ''इस महिला ने अपनी मुस्कुराहट से मुश्किल हालातों को भी आसान बना दिया। वह बहुत पॉजिटिव हैं''।
एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा ''इस महिला के चेहरे पर धैर्य नजर आता है। हो सकता है दिलजीत के प्रयास से इनका भी अच्छा समय आ जाए। उम्मीद है जालंधर के लोग इनका खुले दिल से सपोर्ट करेंगे''। वे पिछले 15 सालों से इस छोटी सी दुकान के जरिये अपने परिवार की जिम्मेदारी उठा रही हैं।
दिलजीत दोसांज के अलावा मशहूर सिंगर हार्डी संधु और एमी विर्क ने भी 70 वर्षीय इस महिला की कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने विनती की कि लोग इस महिला के स्टॉल पर जाने लगे ताकि उनकी आमदनी बढ़े। दोसांज ने वादा किया है कि एक दिन वे खुद भी इस स्टॉल पर जाकर खाना खाएंगे।

No comments:

Post a comment