Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 28 November 2020

बारिश-बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड:deepak tiwari

राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत 12 से ज्यादा शहराें में गुरुवार रात बारिश हुई। बारिश के बाद चली शीतलहर से ठिठुरन बढ़ गई। भीलवाड़ा में तो ओलाें के साथ बारिश हुई। यहां नीबू के आकार के ओले गिरे और जम गए। कई शहराें में दिन का तापमान 2 से 3 डिग्री तक लुढ़क गया। बूंदी, सवाई माधाेपुर और चित्ताैड़गढ़ में 17 मिमी तक बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिन तक शीतलहर जारी रहने का अनुमान जारी किया है। इससे दिन और रात का तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जाने का अनुमान है।भीलवाड़ा में गुरुवार को कई जगह ओलाें के साथ बारिश हुई। यहां नीबू के आकार के ओले गिरे और जम गए।
हिमाचल में बर्फबारी जारी
बर्फबारी की वजह से हिमाचल प्रदेश में जन जीवन पर असर पड़ रहा है। दो नेशनल हाइवे समेत 227 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप है। बर्फबारी की वजह से प्रदेश में 701 ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं। इससे लोगों को बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
कुल्लू जिले में तापमान में 6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। शिमला का मैक्सिमम टेंपरेचर 8 डिग्री और मिनिमम 2 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। सुंदरनगर में 12 डिग्री और 8 डिग्री, धर्मशाला में 9.2 और 5.2 डिग्री, कुफरी में 3.5 और 0.7 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया।
छत्तीसगढ़ में पार 6 डिग्री तक गिरा
प्रदेश के सभी संभागों में शुक्रवार को हल्की बारिश हो सकती है। शनिवार को बादल के छंटने से मौसम खुल जाएगा और हल्की ठंड बढ़ेगी। इससे पहले गुरुवार को ठंडी हवाएं चलीं। इसके असर से दिन के तापमान में 3 से 6 डिग्री तक की गिरावट आई। रायपुर में तापमान सामान्य से 3 और जगदलपुर में 6 डिग्री कम रहा। जगदलपुर और पेंड्रारोड में हल्की बारिश हुई।

No comments:

Post a comment