deepak tiwari थम गया मतदान प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद

छत्तीसगढ़ मरवाही उपचुनाव के लिए मंगलवार जारी मतदान समाप्त हो गया है। अब जो लोग लाइन में लगे हैं, वे ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। फिलहाल शाम 5 बजे तक 71.99 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। मतदान को लेकर सबसे ज्यादा उत्साह महिलाओं में ही देखने को मिला है। पूरा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुआ है।
कुछ स्थानों पर ईवीएम जरूर खराब हुई, लेकिन उसे बदल दिया गया। अपराह्न 3 बजे तक 59.05 फीसदी मतदान हो चुका है। सबसे ज्यादा उत्साह महिलाओं में ही है। मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता है। फिलहाल मतदान की स्थिति को देखते हुए साल 2018 के बराबर ही मतदान का प्रतिशत होने की संभावना है।
मतदान अपडेट
दोपहर एक बजे तक 41.46 फीसदी मतदान हो चुका है। इससे पहले सुबह 11 बजे तक 21.52 फीसदी और 9 बजे तक एक घंटे में 2.4 प्रतिशत मतदान हुआ था।
पेंड्रा के खैरझिटी में ईवीएम खराब होने से मतदान रुका। मतदाताओं में नारागजी।
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को जिला बनाने का असर दिख रहा है। कांग्रेस मरवाही सीट पर दर्ज करेगी जीत। कार्यकर्ताओं को जोगी परिवार के खिलाफ नहीं बोलने के निर्देश।
भाजपा के पूर्व विधायक भंवर सिंह पोर्ते के बागी हुए परिवार ने गिरवर बूथ पर किया मतदान। पूर्व विधायक की बेटी अर्चना पोर्ते सहित बागी शंकर कंवर और अन्य लोग मतदान करने के लिए पहुंचे।
कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव ने डोंगरिया में बने मतदान बूथ पर परिवार सहित वोट डाला। अब तक इस बूथ पर 50 फीसदी मतदान हो चुका है।