अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा वीरांगना उत्तर प्रदेश की प्रदेश अध्यक्ष सीमा चौहान के द्वारा आयोजित जूम मीटिंग में शुभकामना दीपोत्सव tap news

गोविन्द राणा  बदायूं-  कार्यक्रम का आयोजन हुआ।सविता चौहान के सुंदर संचालन में राष्ट्रीय अध्यक्ष हरवंश सिंह जी ,राष्ट्रीय वरिष्ठ महामंत्री राघवेंद्र सिंह राजू जी ,राष्ट्रीय महासचिव सुखबीर सिंह भदोरिया जी ,वीरांगना की राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय दमयंती राय जी ,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आदरणीय रीता सिंह जी, युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभा ललित जी, प्रदेश संरक्षिका यशोधरा सिंह जी, प्रदेश उपाध्यक्ष शारदा चौहान जी, प्रदेश मंत्री डॉ उमा सिंह गौर, पूर्वी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट पाशाली सोलंकी जी, मध्य उत्तर प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती सुमन राठौर जी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अर्चना चौहान जी ,कानपुर के मंडल अध्यक्ष स्मृति सिंह, पूनम सिंह, कविता सिंह ,सुनीता सिंह ,कामना सिंह, शुभ्रा सिंह, रमला राठौड़ जी, सभी वीरांगना बहनों ने एक दूसरे को धनतेरस, छोटी दीवाली, बड़ी दीपावली, गोवरधन,भैयादूज  की बधाई दी।
जूम मीटिंग के दौरान सम्माननीय वरिष्ठ महामंत्री राघवेंद्र सिंह राजू जी ने कहा कि भगवान राम का मंदिर तैयार है और साथ ही महाराणा प्रताप का 10000 वर्ग फुट में महाराणा प्रताप भवन का उद्घाटन समारोह 22 नवंबर को होना निश्चित हुआ है ।यह दीपावली हम सब के लिए वास्तव में बहुत शुभ है मंगलकारी है और इस भव्य आयोजन में पूरे देश से क्षत्रिय बहने और भाई कार्यक्रम में उपस्थित हो और भगवान राम के मंदिर के सहयोग के लिए ₹11 अवश्य ही भेंट करें ।भगवान राम हमारे आराध्य हैं और हमने इस मंदिर के लिए सदियों से लड़ाई लड़ी है ।आज यह मंदिर अपनी भव्यता को प्राप्त हो। उसमें हमारा सहयोग अपेक्षित होना चाहिए। साथ ही उन्होंने पूरे देश को दीपावली के पावन पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित की। राष्ट्रीय महामंत्री सुखबीर सिंह भदोरिया जी ने सभी का स्वागत और आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा शिक्षित समाज क्षत्रिय समाज है और अब हम सबको मिलकर अपने समाज के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवक-युवतियों को परिचय सम्मेलन करा कर रोजगार और नौकरियों में उन्हें मजबूत स्थान दिलाने का काम करना है ।क्षत्रिय समाज एकजुट होकर के भारत की संस्कृति और अपने भारत की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करता रहा है। उसके बाद भी हमारे समाज के साथ राजनीतिक पार्टियां भेदभाव करती है। सभी क्षत्रिय समाज को संगठित होकर के एक दूसरे को आगे बढ़ाने का, मजबूती देने का काम करना है। साथ ही उन्होंने सभी को दीपावली धनतेरस की शुभकामनाएं दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष दमयंती राय जी ने कहा बहने एकजुट होकर के समाज के काम के लिए आगे आ रही है ।मैं बहुत खुश हूं हम भगवान राम को पुरुषोत्तम भगवान के नाम से पूजते आए हैं और हम सभी अपने समाज में चरित्र निर्माण के साथ समाज निर्माण की ओर बढ़े और उन्होंने अयोध्या में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन जो महाराणा प्रताप भवन का 22 नवंबर को उद्घाटन समारोह में आने के लिए भी बहनों को आमंत्रित किया और सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रीता सिंह ने कहां मैं हमेशा अपनी बहनों की मजबूती के साथ खड़ी हो और मैं चाहती हूं मेरी बहने मजबूत बने और कदम से कदम मिलाकर के एक दूसरे का साथ दें और समाज को आगे बढ़ाएं उन्होंने साथ ही शुभकामनाएं दी।उत्तर प्रदेश संरक्षक यशोधरा सिंह जी ने सभी को बधाई दी और क्षत्रिय समाज के लिए हमेशा आगे बढ़कर सहयोग देने का आश्वासन दिया और सभी बहनों को उन्होंने शुभकामनाएं दी। एडवोकेट पाशाली सोलंकी ने कहा कि कम समय में उत्तर प्रदेश में बहुत तेजी से अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा वीरांगना टीम का गठन हुआ है और सभी के व्यवहार ने और अपनेपन से सबका एक दूसरे का दिल जीत लिया है। उन्होंने सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी। मध्य उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सुमन राठौर जी जी कहा कि संगठन सबसे पुराना और मजबूत है हम सब जिले तक पहुंच कर अपनी बहनों का साथ देंगे।कानपुर मंडल अध्यक्ष स्मृति सिंह ने कहा मुझे संगठन से जुड़ कर बहुत अच्छा लगा और मैं दीदी दमयंती जी के दिशा निर्देशक में और सीमा चौहान जी के बताए हुए मार्ग पर चलकर संगठन को मजबूती प्रदान करूंगी। प्रदेश उपाध्यक्ष शारदा चौहान जी ने कहा वह शीघ्र ही बहनों को स्वरोजगार अभियान से जोड़ने का कार्य करेंगे और समूह बना करके उन्हें मजबूत करेंगे।
उमा सिंह गौर ने कहा मैं शिक्षा से जुड़ी हुई हूं और मैं जानती हूं कि हमारे समाज के बच्चे सबसे ज्यादा नंबर ला करके अपना रिकॉर्ड बना रहे हैं हमें एकजुट होकर एससी एसटी एक्ट का विरोध करना है जिससे कि हमारे समाज के बच्चों को जिसके वह हकदार है वह उनका हक मिल सके।सीमा चौहान जी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा किदी पको का प्रकाश आपके जीवन के अंधेरों को दूर करें आपके जीवन में उत्साह उमंग और आत्मविश्वास का मार्ग प्रशस्त करें। दीपावली के बाद हम सभी बहने 22 नवंबर को अयोध्या पहुंचकर के अपने आराध्य श्री राम के मंदिर के लिए सहयोग करेंगे और महाराणा प्रताप भवन के भव्य उद्घाटन समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। बरेली मंडल अध्यक्ष सविता चौहान ने अपनी मधुर वाणी के साथ सुंदर संचालन के साथ प्रभु श्रीराम के स्वागत में सुंदर गीत गाकर समारोह को बहुत खूबसूरत बना दिया।अंत में दीपोत्सव पर्व के शुभकामना संदेश के उद्देश्य से आयोजित मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष सीमा चौहान ने सभी का आभार व्यक्त कर व धन्यवाद देकर कार्यक्रम का समापन किया और सभी को पुनः भगवान श्री राम की जय महाराणा प्रताप की जय वीरांगना लक्ष्मीबाई की जय और अपने सभी पूर्वजों को स्मरण करते हुए अपने घर को घर के बड़े बुजुर्गों का सम्मान करते हुए और छोटों को स्नेह बांटते हुए खुशी के साथ सभी अपने परिवार और पास पड़ोसियों के साथ शहर वासियों के साथ इस त्यौहार को संपन्नता के साथ मनाएं और सभी पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहे ऐसी भावना के साथ ऐसे सुंदर विचारों के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।।