फायरिंग कर हत्या का प्रयास करने वाला इनामी बदमाश पुलिस गिरफ्तार में

सवाई माधोपुर@ रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के द्वारा जिले में राजस्थान पुलिस के ध्येय वाक्य आमजन में विश्वाश और अपराधियों में भय को क्रियान्वित करने के लिये आमजन को भय मुक्त बनाने के लिये थानावार आमजन को भय कारित करने एवं आग्नेयास्त्र अवैध हथियार का उपयोग करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्यावाही और उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिये निर्देश दिये गए थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 28 अगस्त 20 को फरियादी विष्णु पुत्र गजराज निवासी मीना बडौदा थाना वजीरपुर को मुल्जिम अवधेश पुत्र हरि मीना निवासी मीना बडौदा ने आपसी रंजिश में अवैध देशी कट्टा से जान से मारने की नियत से दिनदहाड़े ग्राम मीना बडौदा मे फायर कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। जिस पर थाना वजीरपुर पर मुकदमा आर्म्स एक्ट में पंजीबद्ध किया गया था।
दिनदहाड़े अवैध हथियार द्वारा जान से मारने की नियत से फायरिंग की घटना को पुलिस अधीक्षक सवाई माधोपुर द्वारा गंभीरता से लेते हुये आरोपी की गिरफ्तारी के दिशा-निर्देश दिए हुए थे। जिस पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुदार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गंगापुर सिटी हिमांशु शर्मा एवं उपअधीक्षक वृत्त गंगापुर सिटी कालूराम मीना के सुपरविजन में थानाधिकारी वजीरपुर भरत सिंह उप निरीक्षक के नेतृत्व में थाना वजीरपुर पर वांछित अपराधी अवधेश को गिरफ्तार करने के लिये टीम का गठन किया गया एवं राजस्थान पुलिस नियम 1965 की धारा 4.18 मय प्रदत्त शक्तियों के अनुसार अपराधी अवधेश की गिरफ्तारी के लिये 2000/-रूपये का पुरस्कार पुलिस अधीक्षक सवाई माधोपुर के कार्यालय द्वारा घोषित किया गया।
वृत्ताधिकारी वृत कालूराम मीना के नेतृत्व में वांछित अपराधी अवधेश के ठहरने एवं छिपने के संभावित स्थानों पर जगह-जगह दबिश दी गयी एवं साईबर सैल सवाई माधोपुर की तकनीकी सहायता ली गयी। जिससे अपराधी के हौसले पस्त हो गये और दर-दर की ठौकरें खाने लगा।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आज गुरुवार को मुखबिर द्वारा सूचना भरत सिंह उप निरीक्षक थानाधिकारी थाना वजीरपुर को मिली कि वांछित अपराधी अवधेश मीना ग्राम खेडला की तरफ से मीना बडौदा की तरफ जाने वाली सड़क पर जा रहा है। मुखबिर की सूचना विश्वसनीय होने के कारण तस्दीक हेतु मय टीम के थाने से रवाना होकर सांकेतिक स्थान पर पहुंचकर बताये हुलिये का आदमी पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने लगा। जिसे हमराही जाप्ते की मदद से पकड़ा। उससे नाम पता पूछा तो अपना नाम अवधेश पुत्र हरि मीना निवासी मीना बडौदा थाना वजीरपुर बताया, जिसको मुकदमा नंबर 163/20 का वांछित मुल्जिम होने के कारण थाने पर लाये। जिसे तफतीश कर गिरफ्तार किया गया। प्रकरण में विस्तृत अनुसंधान जारी है। वांछित मुल्जिम के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई प्रकरण दर्ज है।