Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 24 January 2021

सीटू की राष्ट्रीय अध्यक्ष के हेमलता के नेतृत्व में किसानों के समर्थन बड़ी संख्या में गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे सीटू कार्यकर्ता- गंगेश्वर दत्त शर्मा

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए किसान विरोधी 3 कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर का किसान आंदोलित है। लगभग 2 माह से संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लाखों किसान राजधानी की सीमाओं पर धरनारत है रविवार 24 जनवरी 2021 को आंदोलन का 60 वें दिन सीटू की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर के हेमलता,राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष कॉमरेड एम एल मलकोटिया एवं सीटू दिल्ली एनसीआर राज्य कमेटी के नेता अनुराग सक्सैना, हरपाल राजपूत, एस एन कुशवाहा, गंगेश्वर दत शर्मा,  आदि के नेतृत्व में यूपी दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन में बड़ी संख्या में सीटू कार्यकर्ता/ मजदूरों ने हिस्सा लिया।
 धरना स्थल पर पहुंचे सीटू कार्यकर्ताओं का किसानों ने जोरदार स्वागत किया और समर्थन व लगातार हिस्सेदारी करने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।
आंदोलनरत किसानों को संबोधित करते हुए सीटू की राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड डॉक्टर के हेमलता ने कहा कि मोदी सरकार ने कोविड-19 में लगाई गई पाबंदियों का उपयोग करते हुए ‘‘ आपदा को अवसर‘‘ का नारा देते हुए सरकार ने चार श्रम कोड और तीन कृषि कानून पारित किए, जिसके प्रभाव में मजदूरों के लिए सभी सामाजिक सुरक्षा की कटौती कर दी गई और कृषि क्षेत्र को राज्य द्वारा स्थापित समर्थन प्रणाली को नकार कर किसान विरोधी तीन कृषि कानून बनाए गए हैं। देश भर में मजदूर सी.आई.टी.यू. के झंडे तले किसानों का समर्थन करते है और 3 कृषि कानूनों एव 4 श्रम कोड़ भी निरस्त करने की मांग करते हैं।
उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार मजदूरों किसानों की बात माने नहीं तो देश में मजदूर किसान एकजुट होकर और बड़े आंदोलन की तरफ जाएगा। उक्त आंदोलन के कार्यक्रम की रूपरेखा भी उन्होंने घोषित किया। धरना स्थल पर सभा को सीटू दिल्ली एनसीआर राज्य कमेटी के महासचिव कामरेड अनुराग सक्सेना, अखिल भारतीय किसान सभा के नेता डीपी सिंह, चंद्रपाल सिंह आदि ने भी संबोधित किया।
पूर्वी दिल्ली सीटू कमेटी के जत्थे जुलूस का नेतृत्व सीटू नेता पुष्पेंद्र सिंह ने किया।गाजियाबाद सीटू कमेटी के जत्थे जुलूस का नेतृत्व सीटू नेता जी. एस. तिवारी, ईश्वर त्यागी, जेपी शुक्ला ने किया।
सीटू नोएडा गौतमबुधनगर कमेटी के जत्था/ जुलूस का नेतृत्व सीटू नेता रामसागर, गंगेश्वर दत्त शर्मा, पूनम देवी, विनोद कुमार, लता सिंह, पिंकी, राम स्वारथ, इशरत जहां, पारस गुप्ता, राजकरण सिंह, नरेंद्र पांडे आदि ने किया।


No comments:

Post a Comment