Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Friday, 8 January 2021

किसानों के आंदोलन को मिला समाजसेवी भैया सरकार गोविंद श्रीवास का साथ tap news india


सिवनी/ मक्का के न्यूनतम समर्थन मूल्य 1850 ,केंद्र द्वारा लाये गए तीन किसान विरोधी काले कानून को वापसी लेने व न्यूनतम  समर्थन मूल्य गारंटी कानून बनाने  दिल्ली में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में  बाबा साहब प्रतिमा के समक्ष 25 दिनों से आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा समन्वय समिति के धरना को सिवनी के समाजसेवी भैया सरकार उर्फ गोविंद श्रीवास का साथ मिल गया है ।

उल्लेखनीय हो कि विगत 31 दिसबंर को गांधी वार्ड में एक सप्ताह आमरण अनशन के कारण शरीर मे बिक नेस अस्वस्थ चल रहे थे आज धरना स्थल पहुँच कर समर्थन किया है।

पिछले बर्ष के गेंहू की उपज का दाम नही मिलने के कारण आज भाटीवाडा मड़वा समिति के किसान भी  खाद्य अधिकारी के दफ्तर में 17 किसान आमरण अनशन करने परिवार सहित पहुँच गए थे जिनका 29 लाख 80 हजार का भुगतान नही किया गया है उक्त किसान भाजपा के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से निरंतर अपनी उपज के दाम दिलवाने की मांग रहे है ।परन्तु इन किसानों की कोई खोज खबर नही ले रहा भाजपा द्वारा गिरवी विधायक मुनमुन राय भी सो रहे है उन्हें इन किसानों की पीड़ा सुनाई दे रही ना ही किसानों को मक्का के 1850 दाम मिलेंगे या नही कोई। जानकारी दे रहे है आज  अधिकारियों से मौखिक दूरभाष में चर्चा के बाद  प्रताड़ित किसान भाइयों ने 4 दिवस के लिए अपना आमरण अनशन स्थगित कर दिया गया है 12 जनवरी तक भुगतान नही होने पर 13 तारीख को उक्त पीड़ित किसान परिवार व आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ता व किसानों के आंदोलन रत साथियो का समर्थन से अनशन में पूर्व नियोजित कार्यक्रम अनुसार बैठेगे। जिला कलेक्टर सिवनी को पुनः स्मरण  ज्ञापन पत्र सौंपा गया है

किसानों के धरना स्थल पर आयोजित पत्रकार वार्ता में  उक्त जानकारी दी गई है।

रा

No comments:

Post a comment