Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Wednesday, 17 February 2021

एमपी में मौसम ने बदली करवट

tap news India deepak tiwari 
भोपाल.मध्यप्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से हल्की और मध्यम बारिश हो रही है। इसमें पूर्वी एमपी में ज्यादा बारिश हुई। वहीं, पश्चिम एमपी में मौसम साफ हो गया है। मौसम विभाग ने पूर्वी एमपी में गुरुवार तक हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिक पीके शाहा ने बताया कि मध्यप्रदेश में बंगाल और अरब सागर की तरफ से नमी आ रही है। इससे एक ट्रफ बना हुआ है। इसी वजह से मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है। अभी गुरुवार तक पूर्वी एमपी में बारिश हो सकती है। इसमें होशंगाबाद, बैतूल और पंचमढी में ज्यादा संभावना है, वहीं बादल साफ होने के बाद कई जगह पाला भी दिख सकता है।
मण्डला में सबसे ज्यादा बारिश
पिछले 24 घंटे में मण्डला में सबसे ज्यादा 39 मिलीमीटर( एमएम) बारिश दर्ज की गई। भोपाल में बूंदाबांदी हुई। इंदौर और उज्जैन संभाग में कम बारिश है। बुधवार को ग्वालियर और चंबल संभाग में बारिश होने की संभावना नहीं है।
जिलेवार कहां हुई कितनी बारिश
उमरिया में 10.4्र एमएम, छिदवाड़ा 7.0 एमएम, जबलपुर 12.3 एमएम, दमोह 5.0 एमएम, खजुराहो 2.0, नरसिंगपुर में 3.0 एम्एम्, नवगांव 5.8 एमएम, सागर में 3.6 एमएम, सतना में 0.6 एमएम, उमरिया में 10.4 एमएम, बैतूल में 4.2 एमएम, होशंगाबाद में 0.6 एमएम, खण्डवा में 2.0 एमएम, पचमंडी में 1.4 एमएम बारिश हुई।
न्यूनतम तापमान में गिरावट से बढ़ेगी ठंड
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार प्रदेश में बादल साफ होने के साथ तापमान में गिरावट आएगी। न्यूनतम तापमान कम होकर 10 डिग्री तक जा सकता है। अधिकतम तापमान में पहले ही गिरावट आ गई है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

No comments:

Post a comment