भारतीय हिन्दी सेवी पंचायत के तत्वावधान में बसंत पंचमी पर्व पर किया मां सरस्वती का पूजन

भारतीय हिन्दी सेवी पंचायत के तत्वावधान में ज्ञान की देवी मां सरस्वती के पूजन का एक वृहद कार्यक्रम नेकपुर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यवस्था सुधार मिशन के जनक व भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट उपस्थित रहे ।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि व उपस्थित जन द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर पूजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विचार व्यक्त करते हुए हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि मां सरस्वती विद्या, बुद्धि, ज्ञान और वाणी की अधिष्ठात्री देवी हैं , वे सर्वदा शास्त्र ज्ञान देने वाली हैं।मां सरस्वती के अनुग्रह से मनुष्य ज्ञानी, विज्ञानी, मेधावी, महर्षि और ब्रह्मर्षि तक बन जाते हैं। मां सरस्वती की कृपा से ही वाल्मीकि में कवित्व शक्ति जाग्रत हुई।वसंत पंचमी का दिन मां सरस्वती की जयंती के रूप में मनाया जाता है। विद्यार्थी, साहित्यकार, पत्रकार आदि मां सरस्वती के विशेष कृपा पात्र होते हैं। 

ओजस्वी कवि षटवदन शंखधार ने कहा कि आज का दिन बहुत शुभ है विधार्थी , साहित्यकारों , पत्रकारों सभी लिए महत्वपूर्ण दिवस है,  क्योंकि ज्ञान की देवी हमेशा अपने बच्चों के लिए सद्बुद्धि प्रदान करती है  साथही हमको सही मार्ग पर चलने के लिए मार्ग प्रशस्त करती है  आज के दिन बंसत का आगाज हो जाता है। पौधों पर बंसत का आगमन प्रतीत होता है पौधे मदमस्त होकर नये कपड़े पहनने लगते हैं माता सरस्वती हम सबके लिए बुद्धि प्रदान करें ऐसी हम कामना करते हैं ।

इस अवसर पर धनपाल सिंह, रामगोपाल, एम एल गुप्ता,  सत्यम शर्मा, हरिओम, राम अवतार, कृष्णा श्रीवास्तव, जय सक्सेना,  शिवम्, सनी यादव, अंकुल यादव, राहुल यादव, राजेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे