फरवरी को बजट की प्रतियां जलाएंगे सीटू कार्यकर्ता-गंगेश्वर दत्त शर्मा श्रमिक नेता tap news


नोएडा,सीटू गौतमबुद्धनगर जिलाध्यक्ष  गंगेश्वर दत्त दत्त शर्मा ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आम बजट मध्यमवर्ग एवं नौकरी पेशा लोगों के लिए निराशाजनक है इस बजट से नौकरी पेशा लोगों को इस वर्ष अधिक टैक्स देना होगा सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट में सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों और उनकी परिसंपत्तियों को बेचकर  अंबानी, अडानी को मालामाल करने की बजट में व्यवस्था की गई है। जिससे बड़े पैमाने पर कर्मचारियों का रोजगार खत्म होगा तथा उनके रोजगार की कोई सुरक्षा नहीं रह जाएगी इससे बेरोजगारी ही बढ़ेगी और अर्थव्यवस्था भी और नीचे जाएगी। देश नहीं बिकने दूंगा कहने वाले मोदी जी के शासन में कोई सेक्टर नहीं बचा है जिसे नीलाम नहीं किया जा रहा है। सरकार कह रही है कि कामगारों के हित में श्रम कानूनों में बदलाव किए जा रहे हैं लेकिन जो श्रम संहिता "लेबर कोड"  हैं वह मालिकों के हित में है मजदूरों से उनकी सामाजिक सुरक्षा, प्रदर्शन और हड़ताल का अधिकार आदि सब कुछ छीना जा रहा है, मालिकों को मजदूर को कभी भी नौकरी से निकाले जाने का अधिकार दिया जा रहा है, स्थाई नौकरी के अवसर खत्म करने की साजिश है। सूचना अधिकार कानून को भी कमजोर किया जा रहा है।

पेट्रोल और डीजल में टैक्स बढ़ाने से महंगाई और बढ़ेगी जिसके चलते आम आदमी का जीवन और भी दूभर हो जाएगा कुल मिलाकर यह बजट मध्यम वर्ग एवं नौकरी पेशा लोगों के लिए निराशाजनक है।
उन्होंने मजदूर संगठन सीटू की ओर से ऐलान करते हुए कहा कि 3 फरवरी को सीटू कार्यकर्ता/ मजदूर जगह-जगह कार्य स्थलों पर बजट और श्रम संहिताओं "लेबर कोड" की प्रतियां जलाकर विरोध किया जाएगा।