बैलगाड़ी दौड़ में सिवनी के किसान ने मारी बाजी tap news india

tap news India deepak tiwari 
छिंदवाड़ा. जिले के ग्राम जाटाछापर में बैलगाड़ियों की दौड़ देखने के लिए लोग उमड़ पड़े। आयोजन को पट प्रतियोगिता नाम दिया गया है। प्रतियोगिता में बैतूल, नरसिंहपुर, सिवनी समेत दूसरे जिलों के 80 किसान अपनी बैल जोड़ियों के साथ शामिल हुए। सिवनी से लक्ष्मण चंद्रवंशी की बैल जोड़ी ने दौड़ में जीत हासिल की। लक्ष्मण की बैल जोड़ी ने ही प्रथम और द्वितीय पुरस्कार जीता। सांसद नकुलनाथ ने पट प्रतियोगिता में बैल जोड़ियों को पुरस्कृत किया।
सिवनी के ग्राम कटिया निवासी लक्ष्मण चंद्रवंशी ने बताया कि वह अपने बैलों को प्रतिदिन 32 बादाम, अंजीर, अंडा खिलाते हैं और दूध पिलाते हैं। उनकी मालिश की जाती है।
इस मौके पर सांसद नकुलनाथ ने प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमारे किसानों के साथ अन्याय कर रही है। समर्थन मूल्य किसानों से छीनना चाहती है। कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। मैं सभी किसान भाइयों को आश्वासन देना चाहता हूं। कांग्रेस पार्टी हमेशा देश और प्रदेश के किसानों के साथ खड़ी है।
आयोजक जमील खान ने बताया, कोरोना के समय मे किसान वर्ग हताश है। ऐसे में मनोरंजन करना और उनके बीच भाईचारा बना रहना ही इसका उद्देश्य है।