अखिलेश चौहान से समाज ले प्रेरणा और जग को दें

बदायूँ से गोविंद राणा की रिपोर्ट/अखिलेश सिंह चौहान क्षत्रिय महासभा बदायूँ के जिला सचिव होने के साथ ही भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान बदायूँ के सह जिला समन्वयक भी है तथा जनपद के प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

कई वर्ष पूर्व इनकी दादी का निधन हो गया था, उनके मृत्युकालीन संस्कारों में जनपद बदायूँ के साथ ही बरेली, शाहजहांपुर, संभल व कासगंज जनपद से बड़ी संख्या में लोग संवेदना व्यक्त करने हेतु रामगंगा किनारे बरेली व शाहजहांपुर जनपद की सीमा से सटे बदायूँ के दूरस्थ ग्राम सेहरा विछलिया (दातागंज) में जुटे थे।लेकिन उन्होंने एक मिसाल पेश की दरसल

15 मई 2021 को अखिलेश चौहान की पूजयनिया माँ शीला देवी का निधन हो गया। आपदा के दृष्टिगत अखिलेश चौहान द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से सभी शुभचिंतकों से अपने घर पर सुरक्षित रहकर ईश्वर से प्रार्थना करने का आग्रह किया गया। आग्रह प्रभावी रहा, परिणामस्वरूप सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से उन्होंने शोक संवेदना स्वीकार की।

19 मई 2021 को शुद्धि संस्कार का कार्यक्रम भी नगला मंदिर पर परिजनों की उपस्थिति में ही सम्पन्न हुआ साथ ही अपनी दिवंगत मां की स्मृति में एक पीपल के वृक्ष भी रोपित किये।जिससे आने वाली पीढ़ी को ऑक्सीजन की समस्या से दो चार न होना पड़े

यदि समाज अखिलेश चौहान से प्रेरणा लेकर इस आपदा काल में मृत्युकालीन संस्कारों और विवाह आदि अन्य मांगलिक आयोजनों में परिजनों की भागीदारी का ही संकल्प लें साथ ही प्रियजनों की स्मृति में उपयोगी वृक्ष लगावें तो ये आपदा के समूल नाश की ओर एक महत्वपूर्ण कदम होगा।