महाराणा प्रताप की जयंती पर ग्रामीणों और शिक्षकों ने किया पुष्पार्चन tap news india


उझानी (बदायंू): नगर के समीपवर्ती गांव वनगवां में गायत्री परिवार, सत्योदय शिक्षा निकेतन काॅलेज और मेरे राम सेवा संस्थान के संयुक्त तत्त्वावधान में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती धूमधाम से मनाई गई। शिक्षक और ग्रामीणों ने उनके चित्र पर पुष्पार्चन किया।
कथावाचक रवि महाराज ने महाराणा प्रताप मां भारती को गौरवान्वित करने वाले महान योद्धा थे। मातृभूमि के लिए उनका त्याग, सेवा और समर्पण और उनकी वीरगाथा को सदैव स्मरण किया जाएगा। 
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि शौर्य और साहस के प्रतीक वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप इतिहास में वीरता और दृढ़ प्रण के लिए हमेशा अमर हो गए। धर्म और स्वाधीनता के लिए दिया गया उनका बलिदान युवाओं में अनोखा जोश भरता है। 
सत्येंद्र सिंह चैहान ने कहा कि शूरवीर महाराणा प्रताप के पराक्रम नेे भारत पर हमला करने वाले विदेशी आक्रांताओं को नाकों चनें चबा दिए। आज हर बच्चा उनकी वीरता का गुणगान करता है।
ग्रामीणों और शिक्षकों ने महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्पार्चन किया। इस मौके पर अमित, प्रदीप चैहान, ब्रजेंद्र सोलंकी, विनीत फौजी, मुनेश कुमार, रामबाबू सिंह, ऋषिपाल सिंह, वेदपाल, दिनेश पाल आदि मौजूद रहे।