पुलिस ने रेड कर 12 महिलाए समेत 28 लोगों को किया गिरफ्तार

नोएडा व्यूरो से विक्रम पांडे
नोएडा के थाना सेक्टर-49 पुलिस ने सेक्टर-51 के बी-ब्लॉक में स्थित एक गेस्ट हाउस पर सोमवार देर रात छापा मारकर वहां चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है होटल में देह व्यापार कराने वाले 6 संचालक 2 संचालिकाएं, 10 ग्राहक को गिरफ्तार किया गया तथा 10 पीड़ित युवतियों को छुड़ाया गया, पुलिस ने मौके से ग्राहकों की बुकिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइलों को जब्त किया है हिसाब किताब रजिस्टर व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी।

नोएडा के सेक्टर-51 स्थित गेस्ट हाउस पर छापा मारने के बाद बस में भर 28 लोगो को थाना 49 लाया गया, जिनमें 6 संचालक 2 संचालिकाएं, 10 ग्राहक को गिरफ्तार किया गया तथा 10 पीड़ित युवतियों को छुड़ाया गया है। एडीसीपी नोएडा ज़ोन रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उक्त गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट का धंधा चल रहा था। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि रमेश तथा मोनिका का सेक्टर-18 में स्पा है। लॉकडाउन के दौरान स्पा बंद हो गया था। ये लोग अपने ग्राहकों से ऑनलाइन बुकिंग करके सेक्टर-50 स्थित गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट चला रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि यहां पर कई सफेदपोश लोगों का आना जाना है। पुलिस ने कई आपत्तिजनक वस्तुओं को भी जांच के लिए कब्जे में लिया है।
बाइट : रणविजय सिंह (एडीसीपी नोएडा ज़ोन-1)

एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गए होटल के संचालक व संचालिकाओं द्वारा बताया गया कि लाकडाउन से पहले हमारे नोएड़ा में विभिन्न स्थानो पर स्पा सेंटर थे, स्पा सेंटर बंद होने  के कारण हमारा कई महीनो से काम बंद पड़ा था चूंकि होटल का कारोबार खुल गया था। रमेश तथा मोनिका ने होटल किराए पर लेकर जो स्पा के पुराने ग्राहक थे उनसे सम्पर्क कर बी-52 सैक्टर 51 नोएड़ा पर बुलाना शुरू कर दिया तथा जो स्पा के सम्पर्क नम्बर थे उनको जस्ट डायल पर डालकर ग्राहकों को बुलाने लगे। जो लडकियां हमारे स्पा सेंटर पर पहले काम करती थी उनकी गरीबी का फायदा उठाकर उनसे देह व्यापार कराया जाने लगा । ग्राहकों द्वारा दिए गये पैसों में से अपना कमीशन निकालकर बाकी पैसे बरामद लडकियों को दे दिए जाते थे। संचालक व संचालिकाओं डरा-धमाका युवतियों से जबरन जिस्मफरोशी करा रहे थे ऐसे   10 युवतियों पुलिस ने इनकी चंगुल से छुड़ाया है।  

एडीसीपी बताया कि गिरफ्तार संचालक की पहचान दक्षिणपुरी नई दिल्ली निवासी रमेश और संचालिका सेक्टर-53 निवासी है। गिरफ्तार अधिकतर महिलाएं दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा की है और पुरुष दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर और बिहार के रहने वाले हैं। एडीसीपी ने बताया कि यहां कमरों की बुकिंग कर सेक्स रैकेट चलाया जाता था। पुलिस को मौके से कई आपत्तिजनक सामग्रियां मिली हैं।