डाॅक्टर्स ने कड़ी मेहनत से वैक्सीन के रूप में बनाया ब्रह्मास्त्र इसे जरूर लगवाएं : संजीव

उझानी: अखिल विश्व गायत्री परिवार के मार्गदर्शन में चल रहे प्रखर बाल संस्कारशाला के बच्चों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेडियों कार्यक्रम ‘‘मन की बात‘‘ से प्रेरित होकर लघुनाटिका की। गली, मोहल्ले के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। कोरोना को खत्म करने के लिए सावधानियों भी बताई। 
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस विश्व के लिए चुनौतिपूर्ण बना हुआ है। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। वायरस नए-नए रूप बदल कर आ रहा है। डाॅक्टर दिन रात वायरस संक्रमित लोगों की सेवा कर रहे हैं। नए वायरसों की चुनौतियों को भी स्वीकार कर रहे हैं। डाॅक्टर्स ने कड़ी मेहनत के बाद वैक्सीन के रूप में ब्रह्मास्त्र तैयार किया जो विश्व की बड़ी उपब्धियों में एक है। अफवाहों से दूर रहें, वैक्सीन लगवाने को आगे आएं।
निर्मल गंगा जन अभियान के सुखपाल शर्मा ने कहा कि वैक्सीन का टीका बीमारियों, वायरसों और संक्रमणों से बचाएगा। खतरे की चुनौतिपूर्ण स्थिति में अपनी, परिवारीजनों और आत्मीयजनों की रक्षा, सुरक्षा और स्वास्थ्य की दृष्टि से वैक्सीन जरूर लगवाएं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग जागरूकता लाएं। सावधानियां बरतें।
बच्चों ने लघुनाटिका की शानदार प्रस्तुति भी दी। गली, मोहल्ले में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया। संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने, दूरी बनाने, बार-बार हाथों को धोते रहने और बेवजह घर से बाहर न निकलने जैसी सावधानियां बताई। इस मौके पर दीप्ति, नेहा, कल्पना, खुशहाली, कशिश, डौली, राखी, कनक, रौनक, भूमि आदि मौजूद रहीं।