आधुनिकता की दौड़ में भाग रहे प्रत्येक देश के बीच धरती पर हर दिन प्रदूषण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है -वारिश अली अंसारी

 लखीमपुर खीरी आधुनिकता की दौड़ में भाग रहे प्रत्येक देश के बीच धरती पर हर दिन प्रदूषण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसके दुष्परिणाम समय-समय पर हमें देखने को मिलते हैं. पर्यावरण में अचानक प्रदूषण का स्तर बढ़ने से तापमान में भी तेजी देखी जा रही है तो कहीं कहीं पर प्रदूषण के बढ़े हुए स्तर के कारण लंबे समय से बारिश भी नहीं हो पाती. ऐसे में लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए हर साल विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है.
जनपद लखीमपुर खीरी के  गोला गोकर्णनाथ में समाजवादी पार्टी के निवर्तमान नगर अध्यक्ष/अध्यक्ष ह्यूमन वेलफेयर फॉउंडेशन *वारिस अली अन्सारी* ने विभिन्न स्थानों पर पेड़ लगा कर विश्व पर्यावरण दिवस को मनाया । 
      विश्व पर्यावरण दिवस की शुरुआत साल 1972 में संयुक्त राष्ट्र संघ की और से की गई थी दुनियाभर में 5 जून के दिन हर साल विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. इस दिन कई कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को पर्यावरण और प्रदूषण से हो रहे नुकसान के प्रति जागरुक किया जाता है. प्रदूषण का बढ़ता स्तर पर्यावरण के साथ ही इंसानों के लिए खतरा बनता जा रहा है. इसके कारण कई जीव-जन्तू विलुप्त हो रहे हैं. वहीं इंसान कई प्रकार की गंभीर बिमारियों का शिकार भी हो रहे हैं।
इस मौके पर राजू भार्गव , सोम चंद प्रजापतिअध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ 139 गोला विधानसभा , सर्वेश गौतम , हबीब बरकाती ,जलीस अन्सारी और बहुत से कार्यकता मौजूद थे।