दो भाइयों के बीच चल रहा जमीनी विवाद खूनी संघर्ष में बदला दिया एक की मौत तीन घायल फरार आरोपियों की तलाश में जुटी

 विक्रम पांडे/ग्रेटर नोएडा के कोतवाली सूरजपुर स्थित सकीपुर गांव में दो भाइयों के बीच चल रहे जमीनी विवाद ने उस समय खूनी संघर्ष में बदल दिया, जब एक भाई अपने बेटों के साथ दूसरे भाई के घर पर घुस कर उस पर और उसके परिवार पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया।  इस हमले में एक भाई और उसके परिवार 3 सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए उन्हे अस्पताल ले जाते समय एक की मौत हो गई, जबकि परिवार के 3 सदस्य हालत गंभीर हैं। मौके पर पहुंची पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

घर फर्श पर फैले खून के निशान, दो भाइयों में हुए खूनी संघर्ष के गवाह है।  डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंद ने बताया कि सफीपुर गांव में महेंद्र पुत्र नरोत्तम और सतपाल दोनों भाइयों के बीच जमीन को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था और इस झगड़े में सतपाल के बेटे जेल भी गए थे। लेकिन कोरोना महामारी के कारण मिली अंतरिम बेल पर वह जमानत पर थे।  कल रात अचानक सतपाल अपने बेटों के साथ महेंद्र के घर आ धमका । उस समय महेंद्र उसका सोने की तैयारी कर रहा रहा था और उन पर धारदार हथियारों से वार करना शुरू कर दिया। इस हमले में महिंद्र, उनकी पत्नी सीमा, बेटा तनिष्क व बेटी नेहा गंभीर रूप से घायल हो गए । 


डीसीपी ने बताया इसके बाद सतपाल और उसके बेटे वहां की मौके से फरार हो गए।  सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान महेंद्र की मौत हो गई। शव का पंचायतनामा भर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है जबकि सीमा, तनिष्क व नेहा की हालत गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है।  पुलिस मामले में एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। 
बाइट : हरीश चंद्र (डीसीपी नोएडा सेंट्रल ज़ोन-2)