कोरोना काल में वृहद सामूहिक कैंपफायर ने बच्चों को दी नई ऊर्जा: जेडी

बदायूँ:उ.प्र. भारत स्काउट और गाइड संस्था बरेली मंडल की ओर से गूगल ऐप पर वृहद सामूहिक कैंपफायर का आयोजन हुआ। युवाशक्ति ने देशभक्ति गीतों, संभाषण, कविता और लोकनृत्यों की शानदार प्रस्तुति दी। प्रतिभाग करने वाले चारों जनपदों के प्रतिभागी बच्चों को सहायक प्रादेशिक संगठन कमिश्नर और जेडी के हस्ताक्षर युक्त प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।
वृहद सामूहिक कैंपफायर के मार्गदर्शक एएसओसी प्रदीप गुप्ता ने कहा कैंपफायर से बच्चों की अद्भुत क्षमताओं और योग्यताओं को नई शक्ति मिली है। 
जेडी डाॅ. प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना काल में बच्चे स्कूल नहीं जा सके। बच्चों ने अपने शैक्षिक स्तर को ऊँचा उठाने के लिए अभिभावकों के संरक्षण में रहे। आॅन लाइन क्लास भी चले। ऐसी विषम परिस्थितियों में कैंपफायर से उन्हें नई ऊर्जा मिली।
संयुक्त प्रादेशिक सचिव कुसुम मनराल ने बच्चों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने कहा बच्चे रचनात्मक कार्यों से जुड़ें और अपनी प्रतिभा को विकसित करें।
स्टेट ट्रेनिंग कमिश्नर स्काउट अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि स्काउटिंग कला बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने का कार्य करती है।
प्रादेशिक संगठन आयुक्त गाइड कामिनी श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ कार्य किया। जनमानस की सेवा की।
प्रादेशिक संगठन आयुक्त स्काउट हंसपाल सिंह ने कहा कि बच्चें हर असंभव को संभव कर दिखाने की श्रेष्ठ सामथ्र्य रखते हैं।
पूर्व जिला ट्रेनिंग कमिश्नर बदायंू एवं गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि सामूहिक कैंपफायर से युवाशक्ति को नई ऊर्जा मिली है। कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में जनमानस को मुस्कुराने का अवसर भी मिला है।
वृहद सामूहिक कैंपफायर में बदायंू, बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले के प्रतिभागी कब, बुलबुल, स्काउट, गाइड, रोवर और रेंजर सुशील सक्सेना, हरप्रीत कौंर, दपिंदर कौर, शिवोहम, विमन, घनश्याम आदि के नेतृत्व में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। श्रेष्ठ स्थान पाने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। बरेली के पूर्व डीओसी हरीलाल शर्मा और बदायंू के जिला सचिव आलोक पाठक ने बच्चों की तारीफ की।
बरेली मंडल के एएसओसी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि आगामी कार्य योजना बना ली गई है। विषम परिस्थितियों को देखते सभी कार्यक्रम भव्य रूप से आयोजित होंगे। संचालन पीलीभीत के डीओसी स्काउट अभिषेक पांडेय और बरेली की डीओसी गाइड मीनू शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। 
इस मौके पर मु.असरार, हरीलाल शर्मा, शरद कांत शर्मा, दपिंदर कौर, राकेश गुप्ता, सुशील सक्सेना, शिवोहम, मोनिका, साजिया, बसंत बहादुर, अनीता जैन, विकास कुमार, सिम्मी नाजिर, सौरभ, अमीर सिंह, सचिन, निहारिका, अंशिका, अर्शी जफर आदि मौजूद रहे।