मनसुख मांडविया और जी. किशन रेड्डी ने आज हैदराबाद में टीकों के उत्पादन की समीक्षा की

Shankar Jha
 हैदराबाद:रसायन ए उर्वरक राज्य मंत्री श्री मनसुख मांडविया ने गृह राज्य मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने आज कोविड वैक्सीन के उत्पादन का निरीक्षण करने के लिए हैदराबाद में भारत बायोटेक के वैक्सीन उत्पादन और जैव सुरक्षा चरण III केंद्र का दौरा किया। इस दौरान औषध विभाग की सचिव श्रीमती एस. अपर्णा भी मौजूद थीं।
 

इस अवसर पर श्री मंडाविया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार सभी के लिए टीका सुनिश्चित करने को लेकर हमारे सभी टीका विकसित करने वालों और निर्माताओं की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है।
इसके अलावा दोनों मंत्रियों ने निर्माताओं के साथ टीकों के निर्माण में तेजी लाने पर भी चर्चा की।
बाद में दोनों मंत्रियों ने 'भारत के स्वदेशी कोविड-19 टीकों में से एक कोरोवैक्स' के वैक्सीन डेवलपर बायोलॉजिकल ई लिमिटेड का दौरा किया।
Had a fruitful visit to @Biological_E Ltd, the Vaccine developer of 'Corbevax'-One of the indigenous COVID-19 Vaccines of India. Reviewed Government of India’s support for boosting production to ensure #VaccineForAll pic.twitter.com/14CF8Eq9Gj
— Mansukh Mandaviya (@mansukhmandviya) June 27, 2021
उन्होंने रूस से आयात किए जाने वाले सिंगल शॉट कोविड-19 वैक्सीन 'स्पुतनिक लाइट' की स्थिति के संबंध में डॉ. रेड्डी की टीम के साथ भी बैठक की। टीम ने मंत्रियों को स्पुतनिक वैक्सीन के घरेलू निर्माण से अवगत कराया।