आधुनिक दुनियां की सबसे बड़ी चिकित्सकीय उपब्धियों में एक है वैक्सीन: संजीव

उझानी: अखिल विश्व गायत्री परिवार के मार्गदर्शन में चल रहे प्रखर बाल संस्कारशाला के बच्चों ने वैक्सीन लगवाने के लिए जनमानस को जागरूक किया। संयम और सावधानियों से अवगत भी कराया।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि चिकित्सकों के सेवा, तप, त्याग और समर्पण से बनीं वैक्सीन आधुनिक दुनियां की सबसे बड़ी चिकित्सकीय उपब्धियों में एक है, जीवन रक्षक है। वैक्सीन से लाखों लोगों की जान बच रही है। कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा रहा है। वैक्सीन बीमारी, वायरस और संक्रमण से लड़ने को तैयार करती है। इसलिए वैक्सीन लगवाना नितांत जरूरी है। हमने अपने ही लाखों लोगों को खो दिया। लोग घर से बेघर हो गए। कोरोना का खतरा और न बड़े इसके लिए संयमित रहें और सावधानी बरतें।
युवाओं और बच्चों ने जनमानस को कोरोना वैक्सीन लगवानें के प्रति जागरूक किया। वैक्सीन सुरक्षा कवच है। संक्रमण से बचाती है, स्वस्थ रखती है। वैक्सीन लगवानें से बंचित न रहें। मास्क लगाएं, दूरी बनाएं, बार-बार हाथों को धोते रहें और बेवजह घर से बाहर न निकलें जैसी सावधानियों से अवगत कराया। इस मौके पर दीप्ति शर्मा, हेमंत शर्मा, भूमि शर्मा, खुशबू आदि मौजूद रहे।