noidaकच्ची शराब बनाते हुए दो शराब माफिया गिरफ्तार पाँच फरार


गौतम बुद्ध नगर विक्रम पांडे/ जिले में अवैध और मिलावटी शराब बेचने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब रबूपुरा के गांव में पुलिस ने छापा मारकर अवैध रूप से कच्ची शराब बना रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया।  उनके पांच अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार होने में सफल हो गए।  पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 30 लीटर तैयार कच्ची शराब, 20 लीटर अपमिश्रण, शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े रबूपुरा गांव के नगला चंडीगढ़ निवासी मक्खन और सुंदर को पुलिस ने कच्ची शराब बनाते हुए  रंगे हाथ पकड़ा है। अवैध शराब के कारोबार में शामिल इनके साथी अमरीक, जगदीश, मंगल, गुरमीत व दलवीर मौके से पुलिस को चकमा देने में लेकर फरार होने में सफल रहे। एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि मक्खन शातिर शराब माफिया है जो अवैध रूप से शराब बनाकर उसे प्लास्टिक की थैलियों में पैक कर आसपास थी गांव में बेचता था । पुलिस मौके से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।   
बाइट : विशाल पांडे (एडीसीपी ग्रेटर नोएडा ज़ोन-3)

एडीसीपी ने बताया  मक्खन और सुंदर पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दो केन में भरी गई करीब 30 लीटर तैयार और करीब 20 लीटर अधबनी कच्ची शराब बरामद की। शराब बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा पांच किलो यूरिया खाद, गुड, प्लास्टिक की खाली थैली आदि सामग्री भी मौके से जब्त की गई। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अवैध शराब के भट्टी सूचना मिलने पर कुछ दिनों पूर्व पुलिस ने मक्खन सिंह के घर पर छापा मारा था उस दौरान मक्खन और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था और एक पुलिसकर्मी को बंधक बना लिया था।