noida लग्जरी वाहन चुराने वाले गिरोह के बदमाश गिरफ्तार

विक्रम पांडे
नोएडा की कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस की टीम ने 500 से अधिक लग्जरी वाहन चुराने वाले अली जैदी गिरोह के बदमाश आरिफ हुसैन उर्फ राहुल को एलीवेटेड रोड चौकी सेक्टर-60 के सामने से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से चोरी इनोवा बरामद हुई। इस कार आरिफ हुसैन ने बंटी, अली, सतीश और साहिब अहमद ने दिल्ली से इनोवा चुराई थी। जिसे डेढ़ लाख रुपये में खरीदकर आरिफ ने मयूर विहार की पार्किंग में खड़ी कर दी थी। साहिब और अली के गिरफ्तार होने के बाद आरिफ मंगलवार को दिल्ली से इनोवा लेकर मुरादाबाद जा रहा था। तभी कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने उसे दबोच लिया। 

पुलिस कि गिरफ्त में बैठा आरिफ हुसैन उर्फ राहुल लग्जरी वाहन चुराने वाले अली जैदी गिरोह का सदस्य है जिसे पुलिस ने चोरी कि इनोवा कार के साथ एलीवेटेड रोड चौकी सेक्टर-60 के सामने से गिरफ्तार किया है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि आरिफ वाहन चोर गिरोह के सरगना जेडए खान का चालक था। जेडए खान के साथ कई वर्षों तक रहने के दौरान ही अन्य गिरोह से संपर्क बना लिए थे। चार वर्ष पहले जेडए खान की मौत हो गई। जिसके बाद उसने खुद डील शुरू कर दी। वह यूपी, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के वाहन चोरों से गाड़ियां खरीदने लगा। हालांकि बाद में वह अली जैदी गिरोह में शामिल हो गया था। 
 
एडीसीपी ने बताया कि आरिफ हुसैन कई बार खुद का नाम राहुल बताता था। वहीं दिल्ली एनसीआर से लेकर आजमगढ़ के जिस सलीम खान को वह गाड़ियां बेचता था। वह भी अपना नाम विनय ठाकुर बताता था। पुलिस के मुताबिक हर गाड़ी पर 20-30 हजार रुपये मुनाफा वसूलकर सलीम खान को बेच देता था। इसके बाद आजमगढ़ से वाहनों को नेपाल, मुंबई, झारखंड से लेकर गुजरात में खपाया जाता था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उसके गिरोह के बदमाशों ने दिल्ली-एनसीआर से 50 इनोवा और 50 फॉरच्यूर्नर चोरी की थीं। सभी वाहन आजमगढ़ निवासी सलीम खान को बेची थी। पंजाब की फर्जी नंबरप्लेट लगाकर चोरी के वाहनों को एनसीआर से बाहर भेजा जाता था। जब उसे गिरफ्तार किया गया उस समय चोरी की  इनोवा को भी वह सलीम खान को बेचने जा रहा था।

रणविजय ने बताया कि कुछ माह पहले लखनऊ पुलिस ने उसके गिरोह के कई बदमाशों को गिरफ्तार कर 102 वाहन बरामद किए थे। इस मामले में वह वांटेड था। लखनऊ पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। नोएडा पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की जानकारी लखनऊ पुलिस को दे दी है।