noida पारिवारिक क्लेश के कारण आत्महत्या करने के लिए गर्भवती महिला ने नहर में लगाई छलांग

 विक्रम पांडे
जाको राखे साइयां मार सके ना कोई.... यह कहावत उस समय चरितार्थ हो गई जब पारिवारिक क्लेश के कारण आत्महत्या करने के लिए कोर्ट पुल से नहर में कूदी एक महिला डूबते देख वहां से गुजर रही पुलिस पीआरबी के सिपाहियों को लोगो ने सूचना दी, पुलिसकर्मियों ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए महिला को नहर से बाहर निकाल लिया। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया सारे मामले की तफ्तीश करने में जुटी है।

कोर्ट पुल में आत्महत्या करने के लिए नहर में कूदी को निकालते पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी, पुलिस की तत्परता से कार्यवाही के कारण महिला की जान बच गई। लिया। महिला को सीएचसी दादरी में इलाज के लिए भर्ती कराया। एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया ग्रेटर नोएडा दादरी कोतवाली क्षेत्र के कोर्ट का पुल में पारिवारिक ग्रह कलेश के चलते एक 35 वर्षीय महिला ने नहर में कूदकर अपनी आत्महत्या की कोशिश की। सूचना मिलते ही पीआरबी मौके पर पहुंची आत्महत्या करने का प्रयास कर रही महिला को तुरंत नहर में कूदकर बाहर निकाल लिया। पुलिस द्वारा उक्त महिला को सीएचसी दादरी भेज दिया गया है। जहां जांच के दौरान पता चला महिला गर्भवती है।  

एडीसीपी ने बताया की महिला ने पारिवारिक कलह की वजह से महिला ने नहर में कूदकर की आत्महत्या की कोशिश है। पुलिस पीआरवी की तत्परता से बची महिला की जान बच गई, कुछ देर और न जाती महिला की जान जा सकती थी। पुलिस मामले की जांच जुटी है और पता लगाने की कोशिश कर रही है की कि कारण था कि महिला को ऐसा आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। पुलिस की तत्परता से कि गई कर्रवाही लोग तारीफ कर रहे है। वही गौतम बुध्द नगर के पुलिस कमिश्नर ने भी दो ज़िंदगी बचाने के प्रशंसा की है।