UP बरौला सीपीआईएम पार्टी ब्रांच का सम्मेलन हुआ

नोएडा, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी गौतम बुध नगर में पार्टी ब्रांच के सम्मेलन करने की प्रक्रिया चल रही है, अभी तक 12 ब्रांचो के सम्मेलन हो चुके हैं और अगस्त 2021 में जिला कमेटी का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा! ब्रांचो के सम्मेलन की चल रही प्रक्रिया के तहत आज गांव बरौला सेक्टर- 49, नोएडा सीपीआईएम पार्टी ब्रांच का सम्मेलन कॉमरेड बलराम चौधरी की अध्यक्षता में बरौला शिव मंदिर पर संपन्न हुआ! सम्मेलन में ब्रांच सचिव कामरेड धर्मपाल चौहान ने पार्टी के 3 साल की गतिविधियों की रिपोर्ट रखी जिस पर पार्टी सदस्य कॉमरेड राकेश चौधरी, प्रदीप कुमार, जयानंद, ओमवीर शर्मा, नरेश कुमार, हरी राम साहू आदि ने अपने-अपने विचार व सुझाव रखे और सर्वसम्मति से रिपोर्ट पास करते हुए सम्मेलन में तय किया गया कि बढ़ती महंगाई, राशनिंग व्यवस्था में सुधार, नाली खड़ंजा की साफ-सफाई, पानी व बिजली कटौती आदि जन मुद्दों पर अभियान तेज करने का प्रस्ताव पारित किया गया।
 सम्मेलन में जिला कमेटी की ओर से पार्टी नेता कामरेड गंगेश्वर दत्त शर्मा, लता सिंह ने हिस्सा लिया और अपने संबोधन में उन्होंने पार्टी सदस्यों से एकजुट होकर जन मुद्दे पर संघर्ष को तेज करने और पार्टी की सदस्यता बढ़ाने का आह्वान किया। सम्मेलन में सर्वसम्मति से पुनः धर्मपाल चौहान को ब्रांच सचिव चुना गया।
 सम्मेलन में विगत वर्षों में पार्टी व वामपंथी आंदोलनों में पूंजीवादी व साम्राज्यवादी शोषण के खिलाफ लड़ते हुए वामपंथी व जनवादी आंदोलनों को आगे बढ़ाने में अपने प्राणों की आहुति देने वाले और कोरोना महामारी व किसान आंदोलन में जिन साथियों का निर्धन हुआ है उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि  अर्पित की गई।