पुलिस कमिश्नर ने स्पेशल कमांडों टीम के साथ बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा और अधिकारियों को निर्देश दिया


नोयडा:10अगस्त2021 विक्रम पांडे,आगामी त्योहारों और स्वतंत्रता दिवस को लेकर कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नर गौतम बुध्द नगर ने जिले के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। शहरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पुलिस कमिश्नर ने पुलिस बल व स्पेशल कमांडों टीम के साथ बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा और अधिकारियों को निर्देश दिया कि संदिग्ध क्षेत्रों में संवेदनशील जगहों पर गश्त बढ़ाने व होटल व पीजी की  जांच सघनता से की जाये इसी के साथ सोशल साइट पर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट मोड में रखा गया है. 

पुलिस बल व स्पेशल कमांडों टीम के साथ बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा लेते गौतम बुध्द नगर के पुलिस कमिश्नर अलोक कुमार …. ख़ुफ़िया एजेन्सी के इनपुट के बाद गौतमबुद्घ नगर जनपद में पुलिस अलर्ट मोड में है किसी घटना और हमले की आशंका को देखते हुए शहरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा  हाई अलर्ट पर है और पुलिस चप्पे चप्पे पर निगरानी रखे हुए है नोएडा में सभी मेट्रो स्टेशन, मॉल्स और भारत सरकार के सभी संस्थानों की चौकसी बढ़ा दी गई है। जिले में बॉर्डर चैकिग से लेकर सड़को और मॉल्स पर सभी जगह पर इंटेलीजेंस भी बढ़ा दिया गया है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है।
 
नोएडा और ग्रेटर नोएडा  हाई अलर्ट पर है और पुलिस चप्पे चप्पे पर निगरानी रखे हुए है नोएडा में सभी मेट्रो स्टेशन, मॉल्स और भारत सरकार के सभी संस्थानों की चौकसी बढ़ा दी गई है। जिले में बॉर्डर चैकिग से लेकर सड़को और मॉल्स पर सभी जगह पर इंटेलीजेंस भी बढ़ा दिया गया है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है। त्योहार और स्वतंत्रता दिवस के चलते संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस को 24 घंटे शिफ्ट के हिसाब से तैनात किया जाए। इसके अलावा एक पुलिस टीम को सोशल मीडिया पर नजर रखने के सक्रिय किया गया है।
 
निरीक्षण के दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सुरक्षा से जुड़े हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति,  वस्तु के आसपास दिखाई देने पर तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित करने व किसी भी अप्रिय घटना को घटित होने से रोकने के लिए भी निर्देशित किया गया। उनके द्वारा वहां लगे सीसीटीवी कैमरों व सर्वर रूम को भी चेक किया गया। इस मौके पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के साथ अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार, डीसीपी नोएडा राजेश एस, एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह, स्पेशल कमांडों टीम व अन्य पुलिस बल मौजूद रहे।