घर में खुशियाँ हों तो और खुशियाँ लाती हैं - उपराष्ट्रपति

पोस्ट किया गया: 22 अगस्त 2021 

नई दिल्ली:उपराष्ट्रपति, श्री एम. वेंकैया नायडू ने आज रक्षाबंधन के अवसर पर, सभी से महिलाओं की गरिमा को बनाए रखने और हर समय उनके लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

आधिकारिक दौरे पर बेंगलुरू में मौजूद श्री नायडू ने यहां राजभवन में विभिन्न स्थानीय स्कूलों के स्कूली बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाया। उन्होंने इस पावन अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच प्यार और सम्मान के विशेष और गहरे बंधन का उत्सव है।

लोगों से अपने भाइयों और बहनों की तरह व्यवहार करने का आग्रह करते हुए, श्री नायडू ने कहा कि इससे नागरिकों के बीच भाईचारे और सद्भाव को बढ़ावा मिलेगा और हमारा देश मजबूत होगा।

उन्होंने सदियों पुरानी भारतीय परिवार व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह हमें बुजुर्गों का सम्मान करना सिखाती है और युवाओं में साझा करने और देखभाल करने की भावना पैदा करती है। यह कहते हुए कि बहनें घर में खुशियाँ और खुशियाँ लाती हैं, उन्होंने कहा कि कई भारतीय त्यौहार हैं जो पारिवारिक संबंधों को मनाते हैं और एकता के बंधन को मजबूत करते हैं।

इससे पहले दिन में, श्री नायडू ने कन्नड़, हिंदी, तेलुगु, मलयालम, तमिल, मराठी, कोंकणी, ओडिया, बंगाली, असमिया, गुजराती, पंजाबी सहित 13 भाषाओं में रक्षाबंधन की बधाई दी।