मजदूरों- किसानों को बड़े उद्योगपतियों का गुलाम बनाने के लिए बनाए गए हैं लेबर कोड़ व कृषि कानून- गंगेश्वर दत्त शर्मा "सीटू" नेता


 नोएडा, किसानों की आज मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक किसान रैली थी अधिकतर किसान रैली में हिस्सा लेने गए उधर गाजीपुर बॉर्डर पर सीटू दिल्ली एनसीआर राज्य उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष गौतम बुध नगर गंगेश्वर दत्त शर्मा, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय सचिव कामरेड एन. के. शुक्ला, उत्तर प्रदेश सीटू नेता सुरेंद्र सिंह, सीटू गाजियाबाद जिलाध्यक्ष जीएस तिवारी, उपाध्यक्ष ईश्वर त्यागी, सीटू गौतम बुध नगर नेता विनोद कुमार, भरत डेंजर, लता सिंह, महेंद्र सिंह, राम स्वारथ, इशरत जहां, रेखा चौहान, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति कि नेता चंदा बेगम, नीरु देवी, सरस्वती, कल्पना आदि के नेतृत्व में नोएडा- गाजियाबाद से बड़ी संख्या में मजदूरों व महिलाओं ने पहुंचकर आंदोलन की अगुवाई किया। मंच का संचालन मजदूर किसान नेता कामरेड सुरेंद्र सिंह ने किया।
 धरने को संबोधित करते हुए सीटू नेता गंगेश्वर दत शर्मा ने कहा कि किसान विरोधी तीन कृषि कानून लाकर सरकार ने खेती को बड़े देसी विदेशी उद्योगपतियों के हाथ में सौंप देने का फैसला किया इससे सिर्फ किसान ही नहीं बल्कि गरीब जनता भी भुखमरी की कगार पर आ जाएगी और इसी तरह मजदूरों के सारे अधिकार छीनकर 44 मौजूदा श्रम कानूनों को खत्म कर मजदूर विरोधी चार लेबर कोड़ पास किए हैं, जिनके तहत अब मजदूरों को हड़ताल करने तक का अधिकार भी नहीं रहेगा। साथ ही उन्होंने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, व डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, खाद्य वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए किया कि मजदूरों- किसानों को बड़े उद्योगपतियों का गुलाम बनाने के लिए बनाए गए हैं लेबर कोड़ और कृषि कानून, उन्होंने सरकार की मजदूर विरोधी, किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर आंदोलन को और तेज करने का आह्वान किया।
 गाजीपुर बॉर्डर पर किसान धरने को कई मजदूर किसान नेताओं ने संबोधित किया तथा दिल्ली जन नाट्य मंच के कलाकारों ने क्रांतिकारी गीत व अंधेर नगरी चौपट राजा का मंचन कर अपने गीत और नाटक के जरिए मजदूरों किसानों के उत्पीड़न को रेखांकित किया।