noida:सीढ़ियों तोड़कर छत पर चढ़े सांड को दूसरी मंज़िल से उतारा सुरक्षित

विक्रम पांडे
नोएडा:अगर आप अपने मकान के छत पर सुबह ताजी हवा खाने पहुंचे और वहां आप का दीदार सांड से हो जाए तो आप की क्या हालत होगी। निश्चय ही आप हैरत में पड़ जाएंगे और भयभीत भी होंगे। ऐसी ही घटना ग्रेटर नोएडा के थाना बादलपुर के छपरोला गांव में हुई जब एक आवारा सांड मकान की दूसरी मंजिल के छत पर  चढ़ गया. लोग मकान की छत पर सांड को देखकर हैरत में पड़ गए. साथ ही स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी भी मच गई, देखते ही देखते लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई। काफी देर तक सांड मकान की दो मंजिला छत पर चहल-कदमी करता रहा। जब सांड को उतारने के प्रयास विफल रहे सकरी सीढ़ियों को तोड़कर भारी मशक्कत के बाद सांड को नीचे उतारा जा सका

जिस मकान की छत पर सांड चढ़ा हुआ है वह मकान  छपरोला में चन्द्रपाल शर्मा चेयरमेन का मकान है सांड  को छत पर चढ़ा हुआ देख  लोगों ने सांड को नीचे उतारने की कोशिशें शुरु की। सभी के मन में ये डर भी था कि कही सांड दूसरी मंजिल से नीचे ना गिर जाए. बहुत कोशिशों के बाद लोगों ने सांड के पीछे के पैरों को रस्सी बांधी और नीचे उतारने की कोशिश करना शुरु की। लेकिन सांड ने कई घंटों तक लोगों की खूब परेड करवाई.

इस बात की जानकारी जब गौ रक्षा हिन्दू दल की टीम को हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गई   लेकिन रास्ता छोटा होने के कारण क्रेन या जेसीबी  ना पहुँच पाने कारण सीढ़ियों से नीचे उतारने का प्रयास किया जाने लगा  तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांड  को ऊपर छत पर रस्से से बांधकर  को सीढ़ियों को तोड़कर तोड़कर सुरक्षित नीचे उतार लिया । सांड को सुरक्षित नीचे उतरने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।